Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Sterlite Tech stock soars 9 percent on entering into strategic partnership with lumos - Business News India

एक डील की खबर से इस शेयर पर टूटे निवेशक, 150 रुपये से भी कम है कीमत

स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज ने एक साल पहले की समान अवधि में 51 करोड़ रुपये का प्रॉफिट कमाया था। वहीं, परिचालन से राजस्व 1322 करोड़ रुपये रहा, जबकि एक साल पहले की अवधि में राजस्व 1883 करोड़ रुपये था।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 05:20 PM
हमें फॉलो करें

Sterlite Technologies share price: स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज ने मध्य-अटलांटिक क्षेत्र में अपने फाइबर ऑप्टिक इंटरनेट प्रोग्राम के लिए लुमोस के साथ डील की है। इस डील के बाद बुधवार के इंट्राडे कारोबार में स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज के शेयर बीएसई पर 9.2 प्रतिशत बढ़कर 147 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गए। शेयर बाजार में बिकवाली के बीच यह तेजी देखने को मिली है। वहीं, कारोबार के अंत में शेयर की कीमत 144.65 रुपये थी। 

क्या कहा कंपनी ने
स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज ने कहा कि वह रणनीतिक रूप से मध्य-अटलांटिक क्षेत्र में 100 प्रतिशत फाइबर ऑप्टिक इंटरनेट बनाने की लुमोस की मेगा प्रोग्राम के अनुकूल फाइबर और ऑप्टिकल कनेक्टिविटी सॉल्यूशंस में लगी हुई है। कंपनी उत्तरी कैरोलिना, दक्षिण कैरोलिना और वर्जीनिया में लुमोस का नेटवर्क है। यह 2,75,000 से अधिक घरों और व्यवसायों को 100 प्रतिशत फाइबर-ऑप्टिक इंटरनेट, पूरे घर में वाई-फाई, वॉयस और स्ट्रीमिंग सेवाएं देता है और 10 लाख तक पहुंचने की योजना बना रहा है। बता दें कि स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज एक लीडिंग ग्लोबल ऑप्टिकल एंड डिजिटल सॉल्यूशन कंपनी है जो 5जी, ग्रामीण, एफटीटीएक्स, एंटरप्राइज और डेटा सेंटर नेटवर्क बनाने के लिए अपग्रेडेड ऑफर प्रोवाइड करती है। 

घाटे में है कंपनी
अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज ने 57 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया। दरअसल, अमेरिका और यूरोप के कुछ हिस्सों में चल रही ऑप्टिकल मांग की बाधाओं के कारण यह असर देखने को मिला है। कंपनी ने एक साल पहले की समान अवधि में 51 करोड़ रुपये का प्रॉफिट कमाया था। वहीं, परिचालन से राजस्व 1322 करोड़ रुपये रहा, जबकि एक साल पहले की अवधि में राजस्व 1883 करोड़ रुपये था। एबिटा 216 करोड़ रुपये से घटकर 109 करोड़ रुपये हो गया।

क्या कहते हैं ब्रोकरेज
ब्रोकरेज  YES Securities को उम्मीद है कि कंपनी के एबिटा मार्जिन में आगे चलकर सुधार होगा। उन्होंने कहा कि पूंजीगत व्यय में नरमी से कर्ज को नियंत्रण में रखने में मदद मिलेगी। ब्रोकरेज के मुताबिक अनुमान है कि FY23‑26E में राजस्व CAGR 12.3 प्रतिशत और औसत एबिटा मार्जिन 14.8 प्रतिशत होगा। ब्रोकरेज ने शेयर पर 'न्यूट्रल' रेटिंग दी है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें