Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़state own company NBCC gets nod from Greater Noida Authority to develop 5 Amrapali projects worth Rs 10000 cr - Business News India

इस कंपनी को मिली ₹10000 करोड़ के 5 प्रोजेक्ट की मंजूरी, अब शेयर पर नजर, ₹139 है भाव

NBCC (India) Share: राज्य के स्वामित्व वाली एनबीसीसी (इंडिया) ने आज बुधवार को कहा कि उसे 10,000 करोड़ रुपये की पांच आम्रपाली परियोजनाओं को डेवलप करने के लिए नोएडा प्राधिकरण से मंजूरी मिल गई है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 09:49 PM
हमें फॉलो करें

NBCC (India) Share: राज्य के स्वामित्व वाली एनबीसीसी (इंडिया) ने आज बुधवार को कहा कि उसे 10,000 करोड़ रुपये की पांच आम्रपाली परियोजनाओं को डेवलप करने के लिए नोएडा प्राधिकरण से मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, "एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड को आम्रपाली की 10,000 करोड़ रुपये की मौजूदा परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है।" इधर कंपनी के शेयर आज बीएसई पर 2% से अधिक गिरकर 139.30 रुपये पर बंद हुए। 

क्या है डिटेल
एनबीसीसी को जिन पांच परियोजनाएं को आगे बढ़ाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से मंजूरी मिली है। ये हैं प्रोजेक्ट-
1. सेंचुरियन पार्क, जीएच-05, सेक्टर टेक जोन-IV, ग्रेटर नोएडा
2. गोल्फ होम्स, जीएच-02, सेक्टर-4, ग्रेटर नोएडा
3. लीजर पार्क, जीएच-01, टेक जोन-IV, ग्रेटर नोएडा
4. लीजर वैली, जीएच-02, टेक जोन-IV, ग्रेटर नोएडा
5. ड्रीम वैली, जीएच-09, टेक जोन-IV, ग्रेटर नोएडा।

बता दें कि दिसंबर 2023 में  एनबीसीसी ने आम्रपाली समूह की कई आवासीय परियोजनाओं में 2,900 करोड़ रुपये में 5,000 यूनिट्स की बिक्री की घोषणा की थी। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुरूप एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड के माध्यम से आम्रपाली की रुकी हुई परियोजनाओं को पूरा किया जा रहा है। इसके लिए एक अलग इकाई ‘आम्रपाली अवरुद्ध परियोजना निवेश पुनर्निर्माण प्रतिष्ठान’ (एस्पायर) का गठन किया गया था। 

यह भी पढ़ें- टाटा के इस शेयर को खरीदने की लूट, 15% चढ़ गया भाव, लगातार कर रहा मालामाल

कंपनी के शेयरों के हाल
राज्य के स्वामित्व वाली एनबीसीसी (इंडिया) के शेयरों में आज बुधवार को इंड्रा डे में 2.1 पर्सेंट तक चढ़ गए। कंपनी के शेयर 145.60 रुपये पर पहुंच गए थे। हालांकि, बाद में इसमें मुनाफावसूली हुई और यह शेयर 2% से अधिक गिरकर 139.30 रुपये पर बंद हुआ। बता दें कि मंगलवार को कंपनी को सिक्किम में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) के स्थायी परिसर के निर्माण के लिए 560 करोड़ रुपये का ठेका मिला था। 

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। निवेश से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें।


 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें