Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़State Bank to sell three NPA accounts of Rs 235 crore recovery next month

स्टेट बैंक अगले महीने 235 करोड़ रुपये वसूली के तीन एनपीए खातों को बेचेगा

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अगले महीने फंसे कर्ज वाले तीन खातों को संपत्ति पुनर्गठन कंपनियों (एआरसी) अथवा अन्य वित्तीय संस्थानों को बेचेगा। इन खातों में 235 करोड़ रुपये का बकाया है। एसबीआई ने कहा है...

स्टेट बैंक अगले महीने 235 करोड़ रुपये वसूली के तीन एनपीए खातों को बेचेगा
Tarun Singh न्यू़ज एजेंसी, नई दिल्ली Sun, 16 May 2021 05:45 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अगले महीने फंसे कर्ज वाले तीन खातों को संपत्ति पुनर्गठन कंपनियों (एआरसी) अथवा अन्य वित्तीय संस्थानों को बेचेगा। इन खातों में 235 करोड़ रुपये का बकाया है। एसबीआई ने कहा है कि नियामकीय दिशानिर्देशों के अनुरूप बैंक की वित्तीय संपत्तियों की बिक्री की नीति के तहत बैंक ने हैवी मेटल एण्ड ट्यूब्स लिमिटेड, खरे एण्ड तारकुंडे इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड और एलीज इंटरनेशनल लिमिटेड को 235.32 करोड़ रुपये की वसूली के वास्ते बिक्री के लिए पेश किया है। 

हैवी मेटल पर बैंक का 116.91 करोड़ रुपये का बकाया है, खरे एण्ड तारकुंडे पर 99.84 करोड़ रुपये और एलीज इंटरनेशनल पर 18.57 करोड़ रुपये का बकाया है। बैंक ने फंसे कर्ज वाले इन खातों (एनपीए खातों) की बिक्री के लिये क्रमश: 27.50 करोड़ रुपये, 15 करोड़ रुपये और आठ करोड़ रुपये का आरक्षित मूल्य रखा है। बैंक के बिक्री नोटिस के मुताबिक हैवी मेटल एण्ड ट्यूब्स और खरे एण्ड तारकुंडे के एनपीए की बिक्री के लिये ई- नीलामी सात जून को होगी जबकि एलीज इंटरनेशनल के लिये आठ जून को आयोजित की जायेगी। 

EPFO: अगर कोरोना से प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी की हुई है मौत तो उसके नॉमिनी को मिलेंगे 7 लाख रुपये
     
एसबीआई ने कहा है कि इच्छुक संपत्ति पुनर्गठन कंपनियां, बैंक, एनबीएफसी, वित्त संस्थान रुचि पत्र सौंपने और बैंक के साथ गैर- खुलासा समझौता करने के फौरन बाद इन संपत्तियों को लेकर जांच पड़ताल कर सकतीं हैं। अहमदाबाद स्थित हैवी मेटल एण्ड ट्यूब्स स्टेनलेस स्टील की ट्यूब और पाइप बनाती है जबकि नागपुर स्थित खरे एण्ड तारकुंडे जमीन जायदाद का कारोबार करती है। वहीं कोलकाता की कंपनी एलीज इंटरनेशनल कपड़ा बनाती है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें