ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस710 रुपये तक जा सकते हैं SBI के शेयर, आ सकती है 56% तक की तेजी

710 रुपये तक जा सकते हैं SBI के शेयर, आ सकती है 56% तक की तेजी

स्टेट बैंक (SBI) के शेयरों पर नजर रखने वाले एनालिस्ट्स का कहना है कि बैंक के शेयर 710 रुपये तक जा सकते हैं। यानी, मौजूदा शेयर प्राइस से बैंक के शेयरों में 56 फीसदी का उछाल देखने को मिल सकता है।

710 रुपये तक जा सकते हैं SBI के शेयर, आ सकती है 56% तक की तेजी
Vishnuलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 16 May 2022 07:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

सरकारी बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल सकती है। स्टेट बैंक (SBI) के शेयरों पर नजर रखने वाले एनालिस्ट्स का कहना है कि बैंक के शेयर 710 रुपये तक जा सकते हैं। यानी, मौजूदा शेयर प्राइस से बैंक के शेयरों में 56 फीसदी का उछाल देखने को मिल सकता है। मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि SBI के शेयर अट्रैक्टिवली वैल्यूड हैं। एसबीआई के शेयरों को ट्रैक करने वाले एनालिस्ट्स का कहना है कि आने वाले समय में बैंक के नेट इंटरेस्ट मार्जिन (NIM) में एक्सपैंशन देखने को मिलेगा। 

बैंक के शेयरों के लिए 710 रुपये का टारगेट
इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में IIFL सिक्योरिटीज ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों के लिए 710 रुपये का टारगेट दिया है। ब्रोकरेज हाउस को बैंक के वैल्यूएशंस काफी अट्रैक्टिव लग रहे हैं। एसबीआई के शेयर सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 2.27 फीसदी की तेजी के साथ 455.15 रुपये पर बंद हुए हैं। मौजूदा शेयर प्राइस से बैंक के शेयरों में 56 फीसदी का उछाल आ सकता है। वहीं, एक्सिस सिक्योरिटीज ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों के लिए 665 रुपये का टारगेट दिया है। जबकि ICICI सिक्योरिटीज ने बैंक के शेयरों के लिए 673 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।   

यह भी पढ़ें- ऐसा क्या हुआ कि अचानक पेटीएम के शेयर को खरीदने की मच गई होड़, कंपनी के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी

CLSA ने बैंक के शेयरों को दिया 660 रुपये का टारगेट
नोमुरा इंडिया ने बैंक को लेकर कहा है कि लोन ग्रोथ ने पॉजिटिवली सरप्राइज किया है और बैंक के स्टॉक के लिए यह इम्प्रूवमेंट बेहद अहम होगा। ब्रोकरेज हाउस ने बैंक के शेयरों के लिए 615 रुपये का टारगेट तय किया है। वहीं, CLSA ने एसबीआई के शेयरों को बैंकिंग सेक्टर में अपने टॉप पिक्स में से एक में रखा है। ब्रोकरेज हाउस ने बैंक के शेयरों के लिए 660 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। सरकारी बैंक का स्टैंडअलोन नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 41.27 फीसदी बढ़कर 9,113.53 करोड़ रुपये रहा है, जो कि एक साल पहले की समान अवधि में 6,450.75 करोड़ रुपये था। 

यह भी पढ़ें- 9 रुपये के इस शेयर पर जमकर लगा दांव, शानदार तिमाही नतीजों के बाद आज 15% तक चढ़ गए भाव

ब्रोकरेज हाउस के टॉप पिक में शामिल है SBI का शेयर
ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर का कहना है कि ज्यादातर बड़े प्राइवेट बैंकों की तरह ही रिकवरीज, स्लीपेज से कहीं ज्यादा रहे हैं, जिससे बैंक का ग्रॉस NPA कम रहा है। ब्रोकरेज हाउस ने सरकारी बैंक के शेयरों के लिए 600 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। वहीं, निर्मल बांग इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज का कहना है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) का शेयर, उनके टॉप पिक्स में से एक है। ब्रोकरेज हाउस ने बैंक के शेयरों के लिए 626 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।

epaper