Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़State Bank of India Share New Target Price 730 rupee Bank Reported 14205 crore rupee record Profit - Business News India

730 रुपये तक जा सकते हैं SBI के शेयर, 14000 करोड़ रुपये से ज्यादा का रिकॉर्ड मुनाफा

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) को दिसंबर 2022 तिमाही में 14,205 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड प्रॉफिट हुआ है। सरकारी बैंक के शानदार मुनाफे के बाद मार्केट एक्सपर्ट, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों पर बुलिश हैं।

730 रुपये तक जा सकते हैं SBI के शेयर, 14000 करोड़ रुपये से ज्यादा का रिकॉर्ड मुनाफा
Vishnu लाइव मिंट, नई दिल्लीTue, 7 Feb 2023 12:27 AM
हमें फॉलो करें

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) को दिसंबर 2022 तिमाही में 14,205 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड प्रॉफिट हुआ है। एक साल पहले की समान अवधि के मुकाबले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का तिमाही मुनाफा 68.5 पर्सेंट बढ़ा है। बेहतर इंटरेस्ट इनकम और बैड लोन प्रोविजंस में गिरावट के कारण बैंक के मुनाफे में यह जबरदस्त उछाल आया है। सरकारी बैंक के शानदार मुनाफे के बाद मार्केट एक्सपर्ट, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के शेयरों पर बुलिश हैं। उनका मानना है कि बैंक के शेयरों में अच्छी तेजी आ सकती है और यह 730 रुपये के स्तर पर पहुंच सकते हैं। 

बाय रेटिंग के साथ 730 रुपये का टारगेट प्राइस 
ब्रोकरेज हाउस फिलिप कैपिटल (PhillipCapital) ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों को बाय रेटिंग दी है और बैंक के शेयरों को 730 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। ब्रोकरेज हाउस ने अपनी रिपोर्ट में कहा है, 'मजबूत नेट इंटरेस्ट मार्जिन (NIM) एक्सपैंशन, क्रेडिट ग्रोथ की रफ्तार, बेहतर ट्रेजरी परफॉर्मेंस और सुपीरियर क्रेडिट बिहेवियर के चलते बैंक ने सभी पैरामीटर्स पर जबरदस्त परफॉर्मेंस दिखाया है।' ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि मजबूत बिजनेस मूवमेंट और NIM के मोर्चे पर अच्छे परफॉर्मेंस के कारण हमने बैंक पर पॉजिटिव रुख बनाए रखा है।   

एक महीने में 11 पर्सेंट लुढ़क गए हैं SBI के शेयर
ब्रोकरेज हाउस एडलवाइज ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) को बाय रेटिंग दी है और शेयरों के लिए 650 रुपये का टारगेट दिया है। ब्रोकरेज हाउस निर्मल बंग इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने एसबीआई के शेयरों पर बाय रेटिंग बनाए रखी है और बैंक के शेयरों के लिए 667 रुपये का टारगेट दिया है। पिछले एक महीने में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों में करीब 11 पर्सेंट की गिरावट आई है। सरकारी बैंक के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 629.65 रुपये है। वहीं, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 425 रुपये है।  

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें