Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Sree Rayalseema Hi Strength Hypo LTD share price more than double this year - Business News India

7 महीने में शेयर का भाव हुआ डबल, निवेशकों की किस्मत ने ली करवट

मल्टीबैगर की लिस्ट में Sree Rayalseema Hi Strength Hypo LTD के शेयर भी शामिल हैं। कंपनी ने इस साल निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। स साल Sree Rayalseema के शेयरों ने 100% से अधिक का रिटर्न दिया है।

7 महीने में शेयर का भाव हुआ डबल, निवेशकों की किस्मत ने ली करवट
Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीThu, 4 Aug 2022 12:25 PM
हमें फॉलो करें

इस साल रूस और यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine war) की वजह दुनिया भर के बाजार में आशंका बादल मंडराते रहे हैं। लेकिन उठा-पटक के दौर भारतीय शेयर बाजार ने अच्छी संख्या में मल्टीबैगर स्टाॅक प्रोड्यूस किए हैं। इसी मल्टीबैगर की लिस्ट में Sree Rayalseema Hi Strength Hypo LTD के शेयर भी शामिल हैं। कंपनी ने इस साल निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। आइए डालते हैं एक नजर इस स्टाॅक के प्रदर्शन पर है। 

कैसा रहा है Sree Rayalseema के शेयरों का प्रदर्शन? 

कंपनी के शेयर का भाव 31 दिसबंर 2021 को NSE में 330 रुपये था। जोकि आज (4 अगस्त 2022) को बढ़कर 680 रुपये आ लेवल पर पहुंच गया है। यानी अकेले इस साल Sree Rayalseema के शेयरों ने 100% से अधिक का रिटर्न दिया है। बीते एक महीने की बात करें तो इस कंपनी के स्टाॅक 417 रुपये से छलांग लगाते हुए 680 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। बीते एक महीने में कंपनी के स्टाॅक की कीमतों में 60% की उछाल देखने को मिली है। 6 महीने की प्रदर्शन की बात करें तो कंपनी के शेयर की कीमतों में 85% की तेजी आई है। 

एक लाख पर कितना मिला रिटर्न? 

जिस किसी ने इस साल की शुरुआत में इस स्टाॅक पर एक लाख दांव लगाया होगा उसका रिटर्न बढ़कर अब 2.06 लाख रुपये हो गया होगा। वहीं, जिसने अभी एक महीने पहले इस स्टाॅक पर भरोसा दिखाया होगा उसका एक लाख रुपये का निवेश अब बढ़कर 1.63 लाख रुपये हो गया है। 

इस दिग्गज ने लगाया है दांव 

कंपनी के शेयर होल्डिंग पैटर्न के अनुसार दिग्गज निवेशक भुवेश धीरेशभाई शाह के पास कंपनी के 2,80,165 शेयर हैं। यानी उनके पास कुल 1.63% हिस्सेदारी है। जनवरी से मार्च तक की तिमाही के दौरान इस दिग्गज निवेशक पास 3,03,832 शेयर थे। यानी बीती तिमाही भुवेश धीरेशभाई शाह ने अपनी हिस्सेदारी घटाई है। 

स्टोरी क्रेडिट: लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें