ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessSpiceJet shares jump near 15 percent hit fresh 52 week high on plans to list on NSE Business News India

NSE पर लिस्ट हो रही ₹54 शेयर वाली कंपनी, ऐलान के बाद भाव में गजब तेजी

स्पाइसजेट विमान पट्टेदारों के मुद्दों सहित कई बाधाओं से जूझ रही है और फंड जुटाने के तरीकों पर विचार कर रही है। एयरलाइन जल्द ही अपनी सिक्योरिटी को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर सूचीबद्ध करेगी।

NSE पर लिस्ट हो रही ₹54 शेयर वाली कंपनी, ऐलान के बाद भाव में गजब तेजी
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 11 Dec 2023 01:55 PM
ऐप पर पढ़ें

SpiceJet stock price: स्पाइसजेट एयरलाइन जल्द ही अपनी सिक्योरिटी को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर सूचीबद्ध करेगी। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। इस खबर के बीच ट्रेडिंग के दौरान कंपनी के शेयर करीब 15 प्रतिशत की तेजी के साथ 63.69 रुपये पर पहुंच गए। इस शेयर की पिछली क्लोजिंग 54.97 रुपये थी। यह स्पाइसजेट शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। मई 2023 में शेयर ने 22.65 रुपये के 52 वीक लो को टच किया।

क्या कहा स्पाइसजेट ने: एयरलाइन ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि निवेशकों तक पहुंच बढ़ाने के लिए, '' कंपनी जल्द ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड पर अपनी सिक्योरिटीज को सूचीबद्ध करेगी।'' कंपनियों को एनएसई पर सूचीबद्ध होने के लिए वित्त मापदंडों सहित अलग-अलग जरूरतों को पूरा करना पड़ता है।

बता दें कि स्पाइसजेट विमान पट्टेदारों के मुद्दों सहित कई बाधाओं से जूझ रही है और फंड जुटाने के तरीकों पर विचार कर रही है। एयरलाइन कंपनी ने पिछले सप्ताह कहा था कि उसकी निदेशक मंडल की बैठक में तरजीही आधार पर कोष जुटाने के विभिन्न विकल्पों पर विचार किया जाएगा।

एनसीएलटी ने दी राहत: 5 दिसंबर को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने स्पाइसजेट को राहत दी थी। दरअसल, विमान पट्टेदार विलिस लीज फाइनेंस द्वारा बकाया राशि का भुगतान न करने पर एयरलाइन के खिलाफ दिवालिया कार्यवाही शुरू करने के लिए दायर याचिका को खारिज कर दिया। तीन विमान पट्टादाताओं के बकाया भुगतान नहीं करने पर 2023 में स्पाइसजेट के खिलाफ चार दिवालिया याचिकाएं दायर की गई हैं।

बता दें कि कर्ज में डूबी एयरलाइन पूरे भारत में परिचालन संबंधी व्यवधानों का सामना कर रही है, जिससे हाल ही में पुणे, पटना और नई दिल्ली हवाई अड्डों पर उड़ान सेवाओं में देरी हुई है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें