ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessSpiceJet Share huge down 64 percent from 145 rupees to 52 rupees now surges 20 percent after this news Business News India

₹145 का शेयर टूटकर ₹52 पर आया, अब खरीदने की जबरदस्त लूट, लगा 20% का अपर सर्किट, इस खबर का असर 

SpiceJet Share: एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के शेयरों में आज गुरुवार को तगड़ी तेजी देखी गई। कंपनी के शेयर इंट्रा डे ट्रेड में 20% तक चढ़ गए और यह 52.29 रुपये तक पहुंच गए थे।

₹145 का शेयर टूटकर ₹52 पर आया, अब खरीदने की जबरदस्त लूट, लगा 20% का अपर सर्किट, इस खबर का असर 
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

SpiceJet Share: एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट के शेयरों में आज गुरुवार को तगड़ी तेजी देखी गई। कंपनी के शेयर इंट्रा डे ट्रेड में 20% तक चढ़ गए और यह 52.29 रुपये तक पहुंच गए थे। स्पाइसजेट के शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग को बताया कि विमानन कंपनी स्पाइसजेट लिमिटेड का बोर्ड नई पूंजी जुटाने के विकल्पों पर विचार करने के लिए 11 दिसंबर को बैठक करेगा।

क्या है डिटेल 
नई पूंजी जुटाने के विकल्पों में तरजीही आधार पर इक्विटी शेयर या परिवर्तनीय प्रतिभूतियों का इश्यू शामिल हो सकता है। स्पाइसजेट ने आगे कहा कि विचार किए गए प्रस्ताव कंपनी के शेयरधारकों की मंजूरी और आवश्यकतानुसार उचित नियामक अनुमोदन के अधीन होंगे। बता दें कि इससे पहले मीडिया रिपोर्ट के हवाले से यह बताया गया था कि स्पाइसजेट के प्रमोटर अजय सिंह 100 मिलियन डॉलर जुटाने के लिए क्रेडिट फंडों से बातचीत कर रहे हैं। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि बातचीत लोन वैल्यू निर्धारण के आसपास ही हो रही है।

 एक फैसला और क्रैश हुआ Paytm का शेयर, निवेशकों में हड़कंप, ब्रोकरेज का भी बिगड़ा मूड

जनवरी-सितंबर के बीच भारत के विमानन बाजार में स्पाइसजेट की बाजार हिस्सेदारी 4.4% थी, जबकि इंडिगो 63.4% हिस्सेदारी के साथ बाजार में प्रमुख रही है। 2 दिसंबर को एक अलग घोषणा में, स्पाइसजेट ने बताया था कि सितंबर तिमाही के वित्तीय परिणामों पर विचार करने के लिए बोर्ड शुक्रवार, 8 दिसंबर को बैठक करेगा। जून तिमाही के लिए एयरलाइन ने ₹197 करोड़ का शुद्ध लाभ दर्ज किया था, जबकि पिछले वर्ष की समान अवधि के दौरान ₹783 करोड़ का शुद्ध घाटा हुआ था।

सरकार बेच रही इस कंपनी में बड़ी हिस्सेदारी, निवेशकों में हड़कंप, शेयर बेचने की होड़, ₹157 पर आया भाव

कंपनी के शेयरों के हाल
कंपनी के शेयर आज 52.29 रुपये पर पहुंच गए। पिछले एक महीने में यह शेयर 38.26% और छह महीने में 95.40% चढ़ा है। सालभर में यह शेयर 26.76% चढ़ा है। हालांकि, पिछले पांच साल में इसमें 64% तक की गिरावट देखी गई है। इस दौरान इसकी कीमत 146 रुपये से टूटकर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई है।

दरअसल, नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने विमान पट्टे पर देने वाली कंपनी सेलेस्टियल एविएशन और स्पाइसजेट को मामले को निपटाने के लिए और समय दे दिया है। दोनों पक्षों के वकीलों ने ट्रिब्यूनल को सूचित किया कि स्पाइसजेट ने सेलेस्टियल एविएशन सर्विसेज लिमिटेड को कुछ भुगतान किया है। स्पाइसजेट का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील ने इस मामले के लिए अधिक समय की मांग की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें