Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़spiceJet delay to pay salaries to its employees depositing EPF also due to lack of funds

फंड की कमी के चलते स्पाइसजेट में सैलरी संकट, ईपीएफ जमा करने में भी हो रही देरी

Spicejet News: स्पाइसजेट एयरलाइन के कर्मचारियों के लिए बुरी खबर है। सस्ती विमान यात्रा कराने वाली यह एयरलाइन कंपनी अपने बहुत सारे कर्मचारियों को सैलरी देने में देरी कर सकती है।

फंड की कमी के चलते स्पाइसजेट में सैलरी संकट, ईपीएफ जमा करने में भी हो रही देरी
Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 14 Feb 2024 11:49 AM
हमें फॉलो करें

Spicejet News: नकदी संकट से जूझ रही स्पाइसजेट एयरलाइन के कर्मचारियों के लिए बुरी खबर है। कंपनी अपने बहुत सारे कर्मचारियों को सैलरी देने में देरी कर सकती है। फंड की कमी के चलते वेतन में देरी के साथ ही पेंशन फंड और सैलरी से काटे गए टैक्स का पैसा जमा करने में देरी ऐसे समय में हुई है, जब अजय सिंह की एयरलाइन छंटनी पर विचार कर रही है। CNBC-TV18 के सवालों के जवाब में, एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि 75% से अधिक कर्मचारियों को वेतन का भुगतान कर दिया गया है और पेंशन फंड का बकाया जल्द ही जमा किया जाएगा।

निवेशक भी उठा रहे नुकसान: स्पाइसजेट तो नकदी संकट से जूझ ही रहा है, उसके शेयरों में पैसा लगाने वाले भी नुकसान उठा रहे हैं। आज यह स्टॉक 4.60 फीसद नीचे 42.61 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। पिछले 5 दिन में स्पाइसजेट के शेयर करीब 13 पर्सेंट गिर चुका है। हालांकि, छह महीने पहले इस स्टॉक में पैसा लगाने वाले अभी फायदे में हैं। अभी यह स्टॉक पिछले छह महीने में करीब 85 फीसद का रिटर्न दे चुका है। इसका 52 हफ्ते का हाई 77.50 रुपये और लो 22.65 रुपये है।

1,400 कर्मचारियों की होगी छंटनी: बता दें सस्ती हवाई यात्रा कराने वाली एयरलाइन स्पाइसजेट अपने 1,400 कर्मचारियों की छंटनी करेगी। स्पाइसजेट एयरलाइन में इस समय 9,000 कर्मचारी हैं। स्पाइसजेट ने नौकरी इस छंटनी की पुष्टि कर चुकी है।  एयरलाइन ने लागत में कमी लाने और अपने कम होते विमान बेड़े के संचालन को सुव्यवस्थित करने के लिए यह फैसला किया है। (पूरी खबर पढ़ें)

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें