Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Spicejet Ajay Singh Submits Bid for GoFirst airline share price is here - Business News India

दिवालिया गोफर्स्ट एयरलाइन की बदलेगी किस्मत! Spicejet के अजय सिंह ने जमा की बोली

स्पाइसजेट के अजय सिंह और बिजी बी एयरवेज ने संयुक्त रूप से गोफर्स्ट के लिए बोली जमा की है। बिजी बी एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ अजय सिंह ने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में बोली प्रस्तुत की है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 04:02 PM
हमें फॉलो करें

प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइन स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह और बिजी बी एयरवेज ने संयुक्त रूप से गोफर्स्ट के लिए बोली जमा की है। बिजी बी एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ अजय सिंह ने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में बोली प्रस्तुत की है। मतलब ये हुआ कि इसमें स्पाइसजेट की भूमिका नहीं होगी।

क्या कहा अजय सिंह ने: स्पाइसजेट के प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा- मेरा विश्वास है कि GoFirst में अपार संभावनाएं हैं और इसे स्पाइसजेट के साथ काम करने के लिए पुनर्जीवित किया जा सकता है। इससे दोनों एयरलाइन को प्रॉफिट होगा। अजय सिंह के मुताबिक गो फर्स्ट के पास घरेलू और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट्स पर प्रतिष्ठित स्लॉट, अंतरराष्ट्रीय यातायात अधिकार और 100 से अधिक एयरबस नियो विमानों के ऑर्डर के अलावा ग्राहकों के बीच विश्वसनीय और मूल्यवान ब्रांड है।

वर्तमान में स्पाइसजेट एक पुनरुद्धार योजना के बीच में है, जिसने 744 करोड़ रुपये की पूंजी निवेश की पहली किश्त को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। कंपनी ने अतिरिक्त 1000 करोड़ रुपये जुटाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। स्पाइसजेट के पास पहले से ही क्यूआईपी के माध्यम से 2,500 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी है। स्पाइसजेट स्टाफ और सर्विस प्रोवाइड करके नई एयरलाइन के लिए ऑपरेटिंग पार्टनर के रूप में काम करेगा।

60 दिन बढ़ी है डेडलाइन
हाल ही में गोफर्स्ट के समाधान की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए समय सीमा 60 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। बीते दिनों राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की दिल्ली स्थित दो सदस्यीय पीठ ने गो फर्स्ट के समाधान पेशेवर (आरपी) की याचिका को स्वीकार कर लिया, जिसमें कॉरपोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया (सीआईआरपी) को पूरा करने के लिए समयसीमा बढ़ाने की मांग की गई थी।

शेयर का हाल: स्पाइसजेट के शेयर की बात करें तो 11.28% चढ़कर 70.81 रुपये पर बंद हुआ। ट्रेडिंग के दौरान शेयर की कीमत 72.29 रुपये पर पहुंच गई थी। 5 फरवरी को शेयर की कीमत 77.50 रुपये तक गई। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें