Hindi NewsBusiness NewsSouth Korea Launched 5G Service first before US and China

इस देश ने सबसे पहले लॉन्च की 5G सर्विस, 4G से 20 गुना ज्यादा है स्पीड

पांचवीं पीढ़ी की मोबाइल सेवा यानी 5G सेवा शुरू करने को लेकर चल रही दौड़ में दक्षिण कोरिया ने सबसे पहले बाजी मारी। अमेरिका, चीन और यूरोपीय देशों से पहले दक्षिण कोरिया ने 5जी तकनीक लॉन्च...

इस देश ने सबसे पहले लॉन्च की 5G सर्विस, 4G से 20 गुना ज्यादा है स्पीड
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीTue, 30 July 2019 06:12 PM
हमें फॉलो करें

पांचवीं पीढ़ी की मोबाइल सेवा यानी 5G सेवा शुरू करने को लेकर चल रही दौड़ में दक्षिण कोरिया ने सबसे पहले बाजी मारी। अमेरिका, चीन और यूरोपीय देशों से पहले दक्षिण कोरिया ने 5जी तकनीक लॉन्च की। दक्षिण कोरिया की दूरसंचार कंपनियों ने निर्धारित तिथि से दो दिन पहले राष्ट्रीय स्तर पर 5जी सेवाओं की शुरुआत की।

दक्षिण कोरिया की तीन शीर्ष दूरसंचार कंपनियों एसके टेलिकॉम, केटी और एलजी यूप्लस ने 5जी सेवाएं शुरू कर दी है। उन्होंने इसी साल अप्रैल में 5जी सर्विस लॉन्च की है। 

सबसे पहले 5जी सेवाएं प्रदान करने का खिताब हासिल करने के लिए दक्षिण कोरिया के साथ अमेरिका, चीन और जापान दौड़ में शामिल थे। लॉन्च के बाद समाचार एजेंसी योनहैप ने लिखा कि दक्षिण कोरिया की कंपनियों द्वारा देर रात 5जी सेवा शुरू करने के चलते अमेरिका की दूरसंचार कंपनी वेरिजॉन को अपनी 5जी सेवाएं जल्दी शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

विशेषज्ञों ने कहा कि 5जी सेवा स्मार्टफोन को तीव्र कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगी। इसकी स्पीड 4जी से 20 गुना ज्यादा तेज होगी और यह ग्राहकों को एक सेकंड से भी कम समय में पूरी मूवी डाउनलोड करने की सुविधा देगी।

ऐप पर पढ़ें