Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़soon you will be able to shop on instagram

इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर के साथ ही कर पाएंगे शॉपिंग, खरीद सकेंगे पसंदीदा ब्रांड के कपड़े

इंस्टाग्राम पर आप जल्द सेल्फी शेयर करने के साथ ही शॉपिंग का भी लुत्फ उठा सकेंगे। फेसबुक ‘आईजी शॉपिंग’ नाम का एक नया एप पेश करने की तैयारियों में जुटा है, जो इंस्टाग्राम पर पसंदीदा...

लंदन, एजेंसी Wed, 5 Sep 2018 07:39 PM
हमें फॉलो करें

इंस्टाग्राम पर आप जल्द सेल्फी शेयर करने के साथ ही शॉपिंग का भी लुत्फ उठा सकेंगे। फेसबुक ‘आईजी शॉपिंग’ नाम का एक नया एप पेश करने की तैयारियों में जुटा है, जो इंस्टाग्राम पर पसंदीदा उत्पादों को खोजने और खरीदने की सुविधा देगा। ‘द वर्ज’ के मुताबिक फेसबुक ई-कॉमर्स बाजार में इंस्टाग्राम के बढ़ते प्रभाव से खासा उत्साहित है। फोटो शेयरिंग के बीच एप पर यूजर को पसंदीदा फैशन ब्रांड के कपड़े, असेसरीज व अन्य उत्पाद खरीदने की सुविधा देने के इरादे से वह ‘आईजी शॉपिंग’ की लॉन्चिंग की तैयारियों में जुट गया है। मालूम हो कि इंस्टाग्राम पर लगभग 2.5 करोड़ कंपनियों और ब्रांड के अकाउंट मौजूद हैं।

इनमें से 20 लाख ऐसे हैं, जो साइट पर अपने उत्पादों का प्रचार करने के लिए अच्छी-खासी रकम अदा करते हैं। यूजर भी अपने पसंदीदा ब्रांड की ओर से लॉन्च किए जाने वाले नए उत्पादों पर नजर रखने के लिए बढ़-चढ़कर इंस्टाग्राम का सहारा ले रहे हैं। ऐसे में फेसबुक ने इंस्टाग्राम से अपनी कमाई बढ़ाने के मकसद से कंपनियों को उत्पाद बेचने की सुविधा मुहैया कराने का फैसला किया है। हालांकि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि वह ‘आईजी शॉपिंग’ कब तक पेश करेगा।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें