Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़SoftBank plans to sell 5 percent stake Policybazaar via block deal tomorrow after 1 year of ipo - Business News India

IPO के एक साल बाद पॉलिसीबाजार पर फैसला, SoftBank बेचेगी 5% हिस्सेदारी

बीते साल नवंबर माह में पीबी फिनटेक का आईपीओ आया था और यह ₹1,150 पर सूचीबद्ध हुआ था। वहीं, इश्यू प्राइस ₹980 प्रति शेयर था। करीब ₹5,625 करोड़ का आईपीओ 16.59 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 1 Dec 2022 09:01 PM
हमें फॉलो करें

बीते नवंबर महीने में पॉलिसीबाजार की पैरेंट कंपनी पीबी फिनटेक की शेयर बाजार में लिस्टिंग को एक साल हो गए थे। अब इस कंपनी में जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प ने हिस्सेदारी बेचने का फैसला लिया है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक शुक्रवार को एक ब्लॉक डील के जरिए पीबी फिनटेक में 5% हिस्सेदारी बेचने की योजना है। इसके जरिए सॉफ्टबैंक ₹1,000 करोड़ जुटाना चाहता है।

आपको बता दें कि सॉफ्टबैंक की दो इकाइयों के माध्यम से पीबी फिनटेक में 10% से अधिक हिस्सेदारी है। सॉफ्टबैंक की अपनी इकाई- एसवीएफ इंडिया होल्डिंग्स के शेयर बेचने की संभावना है।

किस भाव पर डील: रिपोर्ट के मुताबिक यह डील गुरुवार के बंद भाव से 4.5% की छूट पर ₹440 प्रति शेयर के हिसाब से हो सकती है। बता दें कि पीबी फिनटेक के शेयर गुरुवार को एनएसई पर 1.60% बढ़कर ₹460 पर बंद हुए।

पिछले साल आया था आईपीओ: बीते साल नवंबर माह में पीबी फिनटेक का आईपीओ आया था और यह ₹1,150 पर सूचीबद्ध हुआ था। वहीं, इश्यू प्राइस ₹980 प्रति शेयर था। करीब ₹5,625 करोड़ का आईपीओ 16.59 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें