ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessSoftBank likely to sell zomato shares worth 1125 crore rs detail here Business News India

Zomato में हिस्सेदारी बेच रहा दिग्गज निवेशक, डील से पहले शेयर खरीदने की लूट

बता दें कि सितंबर तिमाही में ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाले प्लेटफॉर्म जोमैटो का मुनाफा 36 करोड़ रुपये था। सितंबर तिमाही के दौरान परिचालन से राजस्व सालाना आधार पर 71% बढ़कर 2,848 करोड़ रहा।

Zomato में हिस्सेदारी बेच रहा दिग्गज निवेशक, डील से पहले शेयर खरीदने की लूट
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

दिग्गज निवेशक SoftBank ने ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाली कंपनी Zomato में हिस्सेदारी बेचने की योजना बनाई है।  SoftBank की ब्लॉक डील के जरिए 135 मिलियन डॉलर के जोमैटो शेयर बेचने की संभावना है। रुपये के हिसाब से यह रकम 1,125.5 करोड़ रुपये बैठती है। ये शेयर 120.50 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर बेचे जाएंगे। 

लगातार हिस्सेदारी बेच रहा SoftBank: इससे पहले, अक्टूबर में अपने सहयोगी एसवीएफ ग्रोथ सिंगापुर पीटीई के माध्यम से, SoftBank ने 1,040.5 करोड़ रुपये के ब्लॉक डील में जोमैटो में 1.09 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी बेची थी। सितंबर के अंत तक सॉफ्टबैंक के पास जोमैटो में 2.17 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। सॉफ्टबैंक हाल के महीनों में लगातार भारत की कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बेच रहा है। निवेश फर्म ने पेटीएम में भी बड़ी हिस्सेदारी बेची है।

जोमैटो के शेयर का हाल: सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को बीएसई पर जोमैटो का शेयर 2.44 फीसदी की बढ़त के साथ 121.80 रुपये पर बंद हुआ था। बता दें कि सितंबर तिमाही में जोमैटो का मुनाफा 36 करोड़ रुपये था। सितंबर तिमाही के दौरान परिचालन से राजस्व सालाना आधार पर 71% बढ़कर 2,848 करोड़ रहा। इससे पहले कंपनी ने पिछली जून तिमाही में 2 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था। यह पहली बार था जब जोमैटो को मुनाफा हुआ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें