Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसशेयर बाजार में Snapdeal की भी होगी एंट्री, नए साल में IPO लाने की है तैयारी

शेयर बाजार में Snapdeal की भी होगी एंट्री, नए साल में IPO लाने की है तैयारी

मिंट,नई दिल्लीDeepak Kumar
Tue, 30 Nov 2021 03:54 PM
शेयर बाजार में Snapdeal की भी होगी एंट्री, नए साल में IPO लाने की है तैयारी

इस खबर को सुनें

अगर सबकुछ ठीक रहा तो नए साल में ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील की शेयर बाजार में एंट्री होगी। जानकारों के मुताबिक स्नैपडील अगले कुछ हफ्तों में 250 मिलियन डॉलर के आईपीओ के लिए सेबी के पास प्रारंभिक दस्तावेज दाखिल करने की योजना बना रही है। कंपनी ने अपनी फाइलिंग योजना या अन्य वित्तीय विवरणों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। 

ब्लूमबर्ग न्यूज ने सितंबर में बताया कि स्नैपडील ने 2.5 अरब डॉलर तक के मूल्यांकन पर करीब 40 करोड़ डॉलर जुटाने पर विचार किया था। स्नैपडील के सबसे बड़े शेयरधारक में ब्लैकरॉक इंक, टेमासेक होल्डिंग्स पीटीई और ईबे इंक भी शामिल हैं। हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि ये शेयरधारक अपनी हिस्सेदारी नहीं बेचेंगे।

बता दें कि स्नैपडील की शुरुआत साल 2010 में कुणाल बहल ने की थी। एक वक्त में ये कंपनी एमेजॉन और फ्लिपकार्ट को भी टक्कर देती थी। वर्तमान में कंपनी देश में 6 हजार से ज्यादा शहरों और कस्बों में डिलीवरी करती है।

आईपीओ के बाद लिस्टिंग: शेयर बाजार में लिस्टेड होने से पहले कंपनियां आईपीओ लेकर आती हैं। इसके तहत शेयरहोल्डर्स अपनी हिस्सेदारी बेचते हैं। आईपीओ में रिटेल निवेशकों को भी हिस्सेदार बनने का मौका दिया जाता है। आईपीओ लॉन्चिंग से पहले सेबी की मंजूरी जरूरी है। सेबी की मंजूरी के बाद आईपीओ के प्राइस बैंक, लॉट की साइज आदि तय होती है। स्नैपडील को इन सभी प्रक्रिया से गुजरना होगा।

epaper

संबंधित खबरें