ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसIPO हो तो ऐसा! SME स्टॉक ने दिया 107% का रिटर्न, इसी महीने लिस्ट हुई थी कंपनी 

IPO हो तो ऐसा! SME स्टॉक ने दिया 107% का रिटर्न, इसी महीने लिस्ट हुई थी कंपनी 

स्टॉक मार्केट में कई ऐसी कंपनियां होती हैं जिनकी चर्चा कम होती है। Technopack Polymers उन्हीं में से एक है। कंपनी के शेयर 16 प्रतिशत की उछाल के साथ आज बीएसई में 114 रुपये के लेवल तक पहुंच गए थे।

IPO हो तो ऐसा! SME स्टॉक ने दिया 107% का रिटर्न, इसी महीने लिस्ट हुई थी कंपनी 
Tarun Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 01:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्टॉक मार्केट में कई ऐसी कंपनियां होती हैं जिनकी चर्चा कम होती है। Technopack Polymers उन्हीं में से एक है। कंपनी के शेयर 16 प्रतिशत की उछाल के साथ आज बीएसई में 114 रुपये के लेवल तक पहुंच गए थे। बता दें, SME स्टॉक ने मार्केट में 16 नवंबर को डेब्यू किया था। तब से अबतक यह कंपनी का उच्चतम स्तर है। 

Technopack Polymers के शेयरों में लिस्टिंग के बाद से ही 107 प्रतिशत तक की उछाल देखने को मिली है। यानी जिस किसी निवेशक ने इश्यू प्राइस पर दांव लगाया होगा उसका रिटर्न दोगुना से अधिक हो गया होगा। बता दें, Technopack Polymers का इश्यू प्राइश 55 रुपये प्रति शेयर था। 

1 शेयर पर 1 शेयर बोनस देगी यह ताबड़तोड़ रिटर्न देने वाली कंपनी 

Technopack Polymers एफएमसीजी पैकेजिंग के लिए प्लास्टिक और पेपर प्रोडक्ट बनाती और सप्लाई करती है। कंपनी अपने सेक्टर की लीडिंग कंपनी है। Technopack Polymers एचडीपीई कैप्स और अन्य हाई क्वालिटी प्लास्टिक पैकजिंग सॉल्यूशन्स बनाती है। कंपनी ने 25 नवंबर को दी जानकारी में बताया कि इसने 10.88 करोड़ रुपये की लागत वाले Sacmi Imola S.C बेवरेजेज कैप लाइन प्रोडक्शन का ऑर्डर दिया है। 

क्या होता है SME IPO

SME IPO भी पैसा जुटाने का एक जरिया है। इसमें स्मॉल और मीडियम एंटरप्राइजेज कंपनी के पास शेयर बेचकर पैसा इकट्ठा करने का माध्यम होता है। इसके बाद कंपनियां  BSE SME या NSE इमर्ज प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होती है। SME IPO के लिए कंपनी के पास पोस्ट इश्यू कैपिटल 1 करोड़ से 25 करोड़ के बीच में रहना चाहिए।