ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessSMCP in pact with mukesh ambani reliance brands to enter indian market Business News India

भारत के मार्केट में एंट्री करेगी फ्रांस की कंपनी, अंबानी ने मिलाया हाथ, डील फाइनल

हाल ही में रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने रिलायंस रिटेल के पहले ‘स्वदेश’ स्टोर का उद्घाटन किया है। हैदराबाद के जुबली हिल्स में 20,000 वर्ग फुट में फैली है।

भारत के मार्केट में एंट्री करेगी फ्रांस की कंपनी, अंबानी ने मिलाया हाथ, डील फाइनल
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Nov 2023 01:39 PM
ऐप पर पढ़ें

फ्रांस के दिग्गज फैशन ब्रांड SMCP की भारत के मार्केट में एंट्री होने वाली है। दरअसल, इस कंपनी ने मुकेश अंबानी के रिटेल वेंचर-रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (आरबीएल) के साथ साझेदारी की है। इसके जरिए यह कंपनी भारतीय बाजार में एंट्री लेगी। बता दें कि SMCP सैंड्रो, माजे, क्लाउडी पियरलॉट और फुर्सैक ब्रांडों की मूल कंपनी है। समझौते के बाद SMCP के ब्रांड्स को रिलायंस रिटेल के जरिए बेचा जा सकेगा।

2024 में खुलेगा पहला स्टोर
ऐसा अनुमान है कि सैंड्रो और माजे साल 2024 में देश में अपना पहला स्टोर खोलेंगे। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक यह नई साझेदारी कंपनी के 47 देशों में SMCP  विस्तार की प्रक्रिया का हिस्सा है। बता दें कि प्रीमियम से लेकर लक्जरी लाइफस्टाइल ब्रांडों तक देश की अग्रणी कंपनी- रिलायंस ब्रांड्स ने बोट्टेगा वेनेटा, टिफ़नी एंड कंपनी, वैलेंटिनो, वर्साचे, ज़ेग्ना जैसे विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त ब्रांड के साथ साझेदारी की है।

हाल ही में रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने रिलायंस रिटेल के पहले ‘स्वदेश’ स्टोर का उद्घाटन किया है। हैदराबाद के जुबली हिल्स में 20,000 वर्ग फुट में फैली यह दुकान भारतीय कला और शिल्प को समर्पित है। भारत की सदियों पुरानी कला और शिल्प को वैश्विक स्तर पर ले जाने के उद्देश्य से बने ‘स्वदेश’ स्टोर में पारंपरिक कलाकारों और कारीगरों के उत्पाद तथा शिल्प बिक्री के लिये उपलब्ध होंगे। स्वदेश दुकान में हस्तशिल्प के अलावा हस्त निर्मित खाद्य वस्तुएं व कपड़े जैसे उत्पाद भी खरीदारी के लिए उपलब्ध होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें