Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़skipper got a contract worth Rs 737 crore from Power Grid there was loot to buy shares reach 52 week high

पावर ग्रिड से इस कंपनी को मिला 737 करोड़ रुपये का ठेका, शेयर खरीदने को मची लूट

Stock on 52 week high: मार्केट खुलते ही निवेशक इस पर टूट पड़े और देखते ही देखते यह 10 फीसद उछलकर 401 रुपये पर पहुंच गया। यह इसका 52 हफ्ते का हाई है। शेयर सुबह 385 के स्तर पर खुला।  

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 09:36 AM
हमें फॉलो करें

पावर ग्रिड से 737 करोड़ रुपये का ठेका मिलने के बाद स्किपर लिमिटेड के शेयरों को खरीदने की आज लूट मची है। सुबह मार्केट खुलते ही निवेशक इस पर टूट पड़े और देखते ही देखते यह 10 फीसद उछलकर 401 रुपये पर पहुंच गया। यह इसका 52 हफ्ते का हाई है। शेयर सुबह 385 के स्तर पर खुला।  

स्किपर लिमिटेड ने रविवार को यह जानकारी दी कि उसे पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) से 737 करोड़ रुपये का ठेका मिला है। कंपनी को यह ठेका अत्याधुनिक 765 केवी ट्रांसमिशन लाइन के डिजाइन, सप्लाई और निर्माण के लिए मिला। इस खबर के बाद आज शुरुआती कारोबार में इसमें जबर्दस्त तेजी देखी गई।

शेयर प्राइस हिस्ट्री:  अगर स्किपर लिमिटेड के शेयर प्राइस हिस्ट्री की बात करें तो पिछले पांच दिन में इसने 13 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है। पिछले एक महीने में ही यह शेयर करीब 60 फीसद उछल चुका है। जबकि, छह महीने में इसने करीब 84 फीसद की उड़ान भरी है। इस साल अबतक इसने 62 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है। इसका 52 हफ्ते का लो 85.24 रुपये है।

क्या करती है कंपनी: स्किपर लिमिटेड एक भारतीय ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन स्ट्रक्चर बनाने वाली कंपनी है। इसकी स्थापना 1981 में हुई थी। इसका मुख्यालय कोलकाता में है। स्किपर लिमिटेड टावर्स, ईपीसी, मोनोपोल और पोल्स जैसे सब-सेगमेंट में उपस्थिति के साथ पावर ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन और पॉलिमर पाइप,र फिटिंग सेगमेंट में काम करता है। पावर टीएंडडी संरचनाओं की विनिर्माण क्षमता के मामले में यह भारत की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है। यह दक्षिण अमेरिका, यूरोप, अफ्रीका, मध्य पूर्व, दक्षिण एशिया और ऑस्ट्रेलिया में 40 से अधिक देशों को निर्यात करता है।

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।) 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें