Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़SJVN subsidiary commissions 50 MW solar power project in Uttar Pradesh - Business News India

एनर्जी कंपनी ने शुरू किया सोलर प्रोजेक्ट, योगी सरकार से मिला था काम, ₹119 शेयर की कीमत

आपको बता दें कि एसजेवीएन की सब्सिडयरी का नाम एसजेवीएन ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एसजीईएल) है।  इस कंपनी ने अपनी 50 मेगावाट की गुजराई सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट को चालू और सीओडी हासिल कर लिया है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 05:11 PM
हमें फॉलो करें

SJVN Share price: एनर्जी सेक्टर से जुड़ी कंपनी एसजेवीएन की सब्सिडयरी ने उत्तर प्रदेश में सोलर एनर्जी के प्रोजेक्ट को शुरू कर दिया है। इस खबर के बीच एसजेवीएन के शेयर शुक्रवार को लुढ़क कर बंद हुए। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन एसजेवीएन के शेयर की क्लोजिंग 119 रुपये पर हुई। यह शेयर एक दिन पहले के मुकाबले 2.10% लुढ़क कर बंद हुआ। बता दें कि शेयर की पिछली क्लोजिंग 121.55 रुपये पर हुई थी। शेयर ने इसी 5 फरवरी को 170.45 रुपये के 52 वीक हाई को टच किया था। छह महीने की अवधि में यह शेयर 105 फीसदी और एक साल की अवधि में 276 फीसदी का रिटर्न दे चुका है। शेयर का 52 वीक लो 30.39 रुपये है।

उत्तर प्रदेश में नया प्रोजेक्ट शुरू
एसजेवीएन ने शुक्रवार को कहा कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडयरी कंपनी ने उत्तर प्रदेश के कानपुर में स्थित गुजराई सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट को चालू कर दिया है और कॉमर्शियल ऑपरेशन की तारीख (सीओडी) हासिल कर ली है। बता दें कि एसजेवीएन की सब्सिडयरी का नाम एसजेवीएन ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एसजीईएल) है।  इस कंपनी ने अपनी 50 मेगावाट की गुजराई सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट को चालू और सीओडी हासिल कर लिया है। एसजेवीएन लिमिटेड ने कहा कि कंपनी ने प्रतिस्पर्धी टैरिफ बोली के माध्यम से ₹2.98 प्रति यूनिट की दर पर 50 मेगावाट क्षमता की सोलर एनर्जी प्रोजेक्ट जीती है, जो उत्तर प्रदेश सरकार के नवीन और नवीकरणीय विकास एजेंसी (यूपीएनईडीए) द्वारा आयोजित की गई थी।

इस प्रोजेक्ट की लागत ₹281 करोड़ है, और इसके लिए एसजेवीएन ग्रीन एनर्जी और उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) के बीच 25 वर्षों के लिए एक बिजली खरीद समझौते (पीपीए) पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

प्रोजेक्ट का असर: एसजेवीएन ने कहा कि सोलर प्रोजेक्ट अपने पहले वर्ष में 107 मिलियन यूनिट (एमयू) अपग्रेड करने में सक्षम होगी, जिसमें 25 वर्षों की अवधि में लगभग 2,477 एमयू की अनुमानित एनर्जी प्रोडक्शन होगा। कंपनी 2030 तक 25,000 मेगावाट और 2040 तक 50,000 मेगावाट के अपने साझा विजन को हासिल करने के लिए प्रगति पर है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें