ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessSJVN Share surges 8 percent today expert says buy stock may go up to 125 rupees Business News India

₹125 पर जाएगा यह शेयर, निवेशकों में खरीदने की होड़, एक्सपर्ट बोले- खरीदो, होगा मुनाफा 

SJVN Share Price: पावर जनरेशन से जुड़ी कंपनी एसजेवीएन के शेयरों ने गुरुवार को धमाकेदार प्रदर्शन किया। ट्रेडिंग के दौरान यह शेयर 8% चढ़कर 91.76 रुपये के स्तर पर पहुंच गया।

₹125 पर जाएगा यह शेयर, निवेशकों में खरीदने की होड़, एक्सपर्ट बोले- खरीदो, होगा मुनाफा 
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

SJVN Share Price: पावर जनरेशन से जुड़ी कंपनी एसजेवीएन के शेयरों ने गुरुवार को धमाकेदार प्रदर्शन किया। ट्रेडिंग के दौरान यह शेयर 8% चढ़कर 91.76 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। कारोबार के अंत में शेयर का भाव 7.78% बढ़कर 90.92 रुपये पर पहुंच गया। इस शेयर को लेकर ब्रोकरेज भी बुलिश नजर आ रहे हैं।

ब्रोकरेज ने क्या कहा?
ब्रोकरेज कंपनी मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल लिमिटेड ने एसजेवीएन पर 'बाय' रेटिंग के साथ कवरेज शुरू की है। ब्रोकरेज के अनुमान के मुताबिक शेयर में तीन से पांच साल की अवधि में दो से तीन गुना मजबूत रिटर्न देने की क्षमता है। ब्रोकरेज ने एसजेवीएन के लिए टारगेट प्राइस ₹125 निर्धारित किया है। साल 2023 में अब तक एसजेवीएन के शेयर की कीमत में 177% की बढ़ोतरी हुई है।

ब्रोकरेज का दावा है कि मुख्य रूप से रिन्यूएबल एनर्जी सोर्सेज- जैसे जलविद्युत और एक कोयला आधारित थर्मल पावर परियोजना में निवेश करके एसजेवीएन को अपनी स्थापित क्षमता मौजूदा 2.1 गीगावॉट से ज्यादा करने की उम्मीद है। इस लक्ष्य के लिए तैयारी पहले से हो रही है। ब्रोकरेज का अनुमान है कि भारत की 1,297 kWh की वार्षिक प्रति व्यक्ति ऊर्जा खपत विश्व औसत का लगभग एक तिहाई है और यह वित्त वर्ष 2016-22 के दौरान 2.2% की सात साल की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) से बढ़ी है। 

गदर काट रहा टाटा का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- ₹350 पर जाएगा भाव, खरीदने की मची है लूट

टारगेट प्राइस क्या है?
ब्रोकरेज ने FY26 के लिए टारगेट प्राइस ₹125 तय किया है। ब्रोकरेज के मुताबिक बुल और बियर स्थिति में शेयर ₹166 और ₹61 पर जा सकता है। बता दें कि हाल ही में एसजेवीएन लिमिटेड ने 60 मेगावाट क्षमता की नैटवार मोरी जलविद्युत परियोजना का पूरी तरह से परिचालन शुरू कर दिया है। तीस मेगावाट क्षमता की दूसरी इकाई से राष्ट्रीय ग्रिड को बिजली की आपूर्ति शुरू हो गई है। यह उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में यमुना की एक प्रमुख सहायक नदी टोंस पर स्थित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें