Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़singapore company buy 9-80 crore share of zomato stock jumps more than 1 percent

विदेशी निवेशक ने Zomato में किया करोड़ो का निवेश, कंपनी के शेयरों को लगे पंख

फूड डिलवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो में सिंगापुर की सरकारी इंवेस्टकंपनी की सब्सिडियरी कंपनी कमास इंवेस्टमेंट ने 30 नवंबर को बड़ा निवेश किया था। इसी दिन Alipay Singapore ने अपनी हिस्सेदारी कम घटाई थी।

विदेशी निवेशक ने Zomato में किया करोड़ो का निवेश, कंपनी के शेयरों को लगे पंख
Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीThu, 1 Dec 2022 10:12 AM
हमें फॉलो करें

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato Stock) में सिंगापुर की सरकारी इंवेस्टकंपनी की सब्सिडियरी कंपनी कमास इंवेस्टमेंट (Camas Investments Pte) ने 30 नवंबर, दिन बुधवार को बड़ा निवेश किया था। इसी दिन चाइनीज ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के सब्सिडियरी कंपनी Alipay Singapore ने अपनी हिस्सेदारी घटाई थी। ओपन मार्केट ट्रांजेक्शन के तहत चाइनीज कंपनी ने 1631 करोड़ रुपये के शेयर बेचे थे। बता दें, गुरुवार को जोमैटो के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। सुबह शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर बीएसई में 0.77 प्रतिशत की तेजी के साथ 65.70 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। 

सिंगापुर की कंपनी ने खरीदे करोड़ो शेयर 

कमास इंवेस्टमेंट्स ने जोमैटो के 9.80 करोड़ शेयर (1.14 प्रतिशत शेयर) बुधवार को खरीदे हैं। जिसके बाद इस इंवेस्टमेंट कंपनी की हिस्सेदारी जोमैटो में 4 प्रतिशत हो गई है। कमास ने 607 करोड़ रुपये का निवेश 62 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से किया है। वहीं, दूसरी ओर Alipay Singapore ने 62.06 रुपये के हिसाब से जोमैटो के 26,28,73,507 शेयरों को बेच दिया। 1631 करोड़ रुपये की इस बिक्री के बाद इंवेस्टमेंट कंपनी की हिस्सेदारी जोमैटो में 3.07 प्रतिशत घट गई है। बता दें, सितंबर तिमाही तक चाइनीज कंपनी अलीबाबा की इस सब्सिडियरी कंपनी की जोमैटो में हिस्सेदारी 13 प्रतिशत थी। 

जोमैटो के शेयरों की इतनी बड़ी बिक्री इससे पहले 3 महीने पहले हुई थी। तब ऊबर टेक्नोलॉजी ने 392 मिलियन डॉलर की कीमत के शेयरों को ब्लॉक डील के जरिए बेचा था। रॉयटर्स के अनुसार ऊबर ने तब 7.8 प्रतिशत हिस्सेदारी जोमैटो से घटा थी। 

डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो लिए चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के दौरान नेट लॉस 250.80 करोड़ रुपये रहा। इससे पहले के वित्त वर्ष में दूसरी तिमाही के दौरान जोमैटो का घाटा 434 करोड़ रुपये का था। हाल ही में जोमैटो ने ब्लिंकइट का भी अधिग्रहण किया था। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें