DA Image
28 अक्तूबर, 2020|9:42|IST

अगली स्टोरी

रिलायंस रिटेल में 1,875 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करेगी सिल्वर लेक

reliance industries limited chairman mukesh ambani  file pic

अमेरिका की निजी इक्विटी कंपनी सिल्वर लेक पार्टनर्स रिलायंस इंडस्ट्रीज की खुदरा इकाई में 1,875 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बुधवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी। बयान में कहा गया, "रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (रिलायंस इंडस्ट्रीज) और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ('आरआरवीएल') ने सिल्वर लेक के सहयोगी निवेशकों के द्वारा आरआरवीएल में 1,875 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करने की आज (बुधवार को) घोषणा की।"

इससे आरआरवीएल में सिल्वर लेक और इसके सह-निवेशकों का कुल निवेश 9,375 करोड़ रुपये हो जाता है। यह आरआरवीएल की 2.13 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी के बराबर होगा। बयान में कहा गया, ''इस नये निवेश के लिये रिलायंस रिटेल का मूल्यांकन 4.285 लाख करोड़ रुपये किया गया है।''

इससे पहले बुधवार को ही अमेरिका की एक अन्य निजी इक्विटी कंपनी जनरल अटलांटिक ने रिलायंस रिटेल में 0.84 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिये 3,675 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, "सिल्वर लेक और इसके सह-निवेशक सभी भारतीयों के लाभ के लिये भारतीय खुदरा क्षेत्र को बदलने की हमारी यात्रा के मूल्यवान साझेदार हैं। हम उनके विश्वास और समर्थन पर प्रसन्न हैं। साथ ही हम वैश्विक प्रौद्योगिकी निवेश में उनके नेतृत्व और भारत में खुदरा क्रांति के लिये उनके संबंधों के मूल्यवान नेटवर्क का लाभ उठाने को लेकर उत्साहित हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Silver Lake to invest Rs 1875 crore in Reliance Retail