Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Shree Ram Finance will give 10 rupees dividend record date announced

1 शेयर पर 10 रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट का हुआ ऐलान

Dividend Stock 2024: डिविडेंड देने वाले स्टॉक्स पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए गुड न्यूज है। श्री राम फाइनेंस लिमिटेड (Shree Ram Finance Ltd) ने एक बार फिर डिविडेंड का ऐलान किया है।

1 शेयर पर 10 रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट का हुआ ऐलान
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 27 Jan 2024 08:49 AM
हमें फॉलो करें

Dividend Stock: डिविडेंड देने वाले स्टॉक्स पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए गुड न्यूज है। श्री राम फाइनेंस लिमिटेड (Shree Ram Finance Ltd) ने एक बार फिर डिविडेंड का ऐलान किया है। कंपनी इस बार 1 शेयर पर 10 रुपये का डिविडेंड दे रही है। बता दें, इस डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट घोषित कर दिया गया है। जोकि बेहद नजदीक है। 

कब है रिकॉर्ड डेट? 

शेयर बाजारों को दी जानकारी में श्री राम फाइनेंस ने 23 जनवरी 2024 को बताया कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 10 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। यानी हर शेयर पर योग्य निवेशकों को 100 प्रतिशत का फायदा होगा। कंपनी ने कहा है कि 6 फरवरी, दिन मंगलवार को रिकॉर्ड डेट रहेगा। यानी जिस निवेशक का नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में इस दिन रहेगा उसे ही डिविडेंड का लाभ होगा। 

इससे पहले 2023 में कंपनी ने 3 बार डिविडेंड दिया था। पिछले साल योग्य निवेशकों को एक शेयर पर 55 रुपये का डिविडेंड मिला था। वहीं, 2022 में भी श्री राम फाइनेंस ने अपने निवेशकों के बीच डिविडेंड दिया था। 

शेयर बाजार में कैसा है प्रदर्शन?

गुरुवार को बीएसई में कंपनी के शेयर का भाव 2306.15 रुपये के लेवल पर था। बीते एक महीने के दौरान श्री राम फाइनेंस के शेयरों के शेयरों की कीमतों में 13 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, बीते 6 महीने में यह स्टॉक 27 प्रतिशत का रिटर्न देने में सफल रहा है। बता दें, डिविडेंड बांटने जा रहे इस स्टॉक की कीमतों में 86 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। 

श्री राम फाइनेंस का 52 वीक हाई 2352.95 रुपये और 52 वीक लो लेवल 1190 रुपये प्रति शेयर है। वहीं, कंपनी का मार्केट कैप 86,631.06 करोड़ रुपये का है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें