Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Shivalik Bimetal Controls announces record Date For Bonus share check Details

49,000% का रिटर्न देने वाली कंपनी ने किया बोनस शेयर का ऐलान, रिकॉर्ड डेट घोषित 

अगर आप भी किसी बोनस शेयर की खोज कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। Shivalik Bimetal Controls लिमिटेड की तरफ से बोनस शेयर का ऐलान किया गया है। कंपनी ने इसके लिए रिकॉर्ड डेट भी घोषित कर दिया है।

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीTue, 4 Oct 2022 03:38 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप भी किसी बोनस शेयर की खोज कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। Shivalik Bimetal Controls लिमिटेड की तरफ से बोनस शेयर का ऐलान किया गया है। कंपनी ने इसके लिए रिकॉर्ड डेट भी घोषित कर दिया है। आइए जानते कंपनी कितना बोनस देने जा रही है। साथ इस बोनस शेयर के लिए रिकॉर्ड डेट कब है? 

कितना मिलेगा बोनस शेयर?

बीएसई की वेबसाइट पर मिली जानकारी के अनुसार कंपनी अपने हर दो शेयरों पर एक शेयर बोनस के रूप में देने जा रही है। Shivalik Bimetal Controls ने इस बोनस शेयर के लिए 13 अक्टूबर 2022 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी 13 अक्टूबर तक जिसके पास कंपनी के कम से कम दो शेयर होंगे उन्हें ही इस बोनस शेयर का फायदा मिलेगा। 

शेयर मार्केट में कैसा है कंपनी का प्रदर्शन?

बीते एक महीने के दौरान कंपनी के शेयर के भाव 630 रुपये के लेवल से 740 रुपये के लेवल पर जा पहुंचा है। यानी 1 महीने में कंपनी के शेयरों में 17 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने पहले जिसने इस कंपनी पर दांव लगाया होगा उसे अबतक 45 प्रतिशत का रिटर्न मिल गया होगा। साल 2022 की बात करें तो कंपनी के शेयर की कीमतों में 90 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। 1 साल पहले कंपनी के एक शेयर की कीमत 272 रुपये थी जोकि अब बढ़कर 740 रुपये के लेवल पर जा पहुंचा है। यानी निवेशकों को 175 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। 

बता दें, Shivalik Bimetal Controls एक मल्टीबैगर स्टॉक है। कंपनी ने अपने पोजीशनल निवेशकों को 900 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 10 साल पहले कंपनी के एक शेयर की कीमत 4.75 रुपये थी जोकि अब 740 रुपये के लेवल पर है। यानी 10 साल में कंपनी पोजीशलन निवेशकों को 15,500 का रिटर्न दिया है। वहीं, बीते 20 साल में कंपनी के शेयरों में 49,250 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। 

(डिस्‍क्‍लेमर: यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें