Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़shera energy limited ipo launched today 7 feb price band 55 to 57 rupees check gmp - Business News India

खुलने से पहले ही ₹75 पर आया IPO, 9 फरवरी तक दांव लगाने का मौका, जानें प्राइस बैंड समेत अन्य डिटेल

अगर आप इनिशियल पब्लिक आफरिंग यानी आईपीओ (IPO) में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक और मौका आ रहा है। दरअसल, आज 7 फरवरी से एक कंपनी का आईपीओ निवेश के लिए खुल गया है।

Varsha Pathak मिंट, नई दिल्लीTue, 7 Feb 2023 01:27 PM
हमें फॉलो करें

Shera Energy Limited IPO: अगर आप इनिशियल पब्लिक आफरिंग यानी आईपीओ (IPO) में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक और मौका आ रहा है। दरअसल, आज 7 फरवरी से शेरा एनर्जी लिमिटेड (Shera Energy Limited) का आईपीओ निवेश के लिए खुल गया है। इसमें आप 9 फरवरी तक दांव लगा सकते हैं। बता दें कि कॉपर, एल्युमीनियम और ब्रास से वाइंडिंग वायर और स्ट्रिप्स के निर्माण में लगी शेरा एनर्जी लिमिटेड आईपीओ के जरिए ₹35 करोड़ जुटाएगी। इसका प्राइस बैंड ₹55-₹57 तय किया गया है।  शेयरों को लिस्टिंग एनएसई इमर्ज प्लेटफॉर्म पर होगी। 

क्या चल रहा GMP?
बाजार के जानकारों के अनुसार, शेरा एनर्जी के शेयर आज ग्रे मार्केट में ₹18 का प्रीमियम यानी जीएमपी (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर उपलब्ध हैं। इस हिसाब से इसके शेयरों कि लिस्टिंग 75 रुपये पर होने की संभावना है। बता दें कि स्टॉक के एनएसई इमर्ज प्लेटफॉर्म पर 17 फरवरी, 2023 को डेब्यू करने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें- हर 1 शेयर पर मिलेगा 1 बोनस शेयर, 10 फरवरी है रिकॉर्ड डेट, 6 महीने में 301% की तेजी

जानिए आईपीओ की अन्य डिटेल
आईपीओ का साइज 61,76,000 इक्विटी शेयरों तक है। इसमें से फ्रेश इश्यू  10,48,000 इक्विटी शेयरों तक और ओएफएस (बिक्री के लिए प्रस्ताव) 51,28,000 इक्विटी शेयरों तक का होगा। कंपनी आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें