ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessSheetal Universal IPO to open on December 4 check price band GMP other details Business News India

ग्रे मार्केट में तगड़ा मुनाफा दे रहा ₹70 वाला IPO, लिस्टिंग के दिन निवेशकों की चांदी!

शीतल यूनिवर्सल की स्थापना 2015 में हुई थी और यह कृषि वस्तुओं की सोर्सिंग, प्रोसेसिंग और आपूर्ति के व्यवसाय में लगी हुई है। FY23 में कंपनी का प्रॉफिट FY22 में ₹28.31 लाख से बढ़कर ₹1.98 करोड़ हो गई है।

ग्रे मार्केट में तगड़ा मुनाफा दे रहा ₹70 वाला IPO, लिस्टिंग के दिन निवेशकों की चांदी!
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2023 07:28 PM
ऐप पर पढ़ें

Sheetal Universal IPO: एग्री सेक्टर से जुड़ी कंपनी शीतल यूनिवर्सल लिमिटेड का आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) लॉन्च होने वाला है। यह आईपीओ सोमवार यानी 4 दिसंबर को खुलेगा। वहीं, इश्यू की क्लोजिंग 6 दिसंबर को होने वाली है। यह एक एसएमई आईपीओ है। ग्रे मार्केट में इस आईपीओ का प्रीमियम 7 रुपये यानी 10 प्रतिशत है। इस प्रीमियम के बाद अनुमान है कि आईपीओ की लिस्टिंग 77 रुपये पर हो सकती है। बता दें कि आईपीओ का इश्यू प्राइस ₹70 प्रति शेयर तय किया गया है। 

आईपीओ के बारे में: शीतल यूनिवर्सल आईपीओ इश्यू का आकार ₹23.80 करोड़ है जो पूरी तरह से 34 लाख इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू है। इसमें कोई ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) नहीं है। आईपीओ लॉट का आकार 2,000 शेयर है और खुदरा निवेशकों के लिए आवश्यक न्यूनतम निवेश राशि ₹1,40,000 है। शीतल यूनिवर्सल का आईपीओ 11 दिसंबर को तय की गई अस्थायी लिस्टिंग तिथि के साथ एनएसई एसएमई पर सूचीबद्ध होगा।

शीतल यूनिवर्सल आईपीओ में 50% शेयर खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हैं, जबकि शेष 50% अन्य के लिए हैं। बीलाइन कैपिटल एडवाइजर्स प्राइवेट लिमिटेड शीतल यूनिवर्सल आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड आईपीओ रजिस्ट्रार है।

कंपनी के बारे में: बता दें कि शीतल यूनिवर्सल लिमिटेड की स्थापना 2015 में हुई थी और यह कृषि वस्तुओं की सोर्सिंग, प्रसंस्करण और आपूर्ति के व्यवसाय में लगी हुई है। इन वस्तुओं में मूंगफली का मक्खन, बिस्कुट, केक, चॉकलेट और खाद्य उत्पादों के निर्माताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए मूंगफली, मसाले, तिल के बीज और अनाज शामिल हैं। शीतल यूनिवर्सल लिमिटेड के प्रमोटर हिरेन वल्लभभाई पटेल और काजल हिरेन पटेल हैं।

कैसे थे नतीजे: FY23 में कंपनी का प्रॉफिट FY22 में ₹28.31 लाख से बढ़कर ₹1.98 करोड़ हो गया। कंपनी ने FY24 की अप्रैल-अगस्त अवधि में ₹1.87 करोड़ का प्रॉफिट दर्ज किया। FY23 में राजस्व बढ़कर ₹131.65 करोड़ हो गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें