Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Shares of irctc-railway vikas nigam railway companies gained momentum after the budget announcement

बजट ऐलान के बाद रेलवे के इन 3 कंपनियों के शेयरों ने पकड़ी रफ्तार, निवेशक गदगद

बजट के बाद आज शेयर बाजार में सभी निवेशकों की निगाह रेलवे कंपनियों के शेयरों पर टिकी हुई हैं। IRCTC को सहित दो अन्य कंपनियां इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्प और रेलवे विकास निगम के शेयर उड़ान भर रही हैं।

बजट ऐलान के बाद रेलवे के इन 3 कंपनियों के शेयरों ने पकड़ी रफ्तार, निवेशक गदगद
Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीThu, 2 Feb 2023 11:18 AM
हमें फॉलो करें

Railway Stock: बजट के बाद आज शेयर बाजार में सभी निवेशकों की निगाह रेलवे कंपनियों के शेयरों पर टिकी हुई हैं। IRCTC को सहित दो अन्य कंपनियां इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्प और रेलवे विकास निगम के शेयर बाजार में उड़ान भर रही हैं। इन कंपनियों के शेयरों में सुबह तेजी देखने को मिली है। बता दें, भारत सरकार की तरफ से बजट में 2.4 लाख करोड़ रुपये का आवंटन सिर्फ रेलवे के लिए किया गया है। यही वजह है कि इन कंपनियों के शेयरों में आज तेजी देखने को मिली है। 

1- IRCTC के शेयरों का हाल

कंपनी के शेयर गुरुवार की सुबह करीब आधा प्रतिशत की तेजी के साथ ओपन हुए थे। हालांकि बाद में इसमें गिरावट देखने को मिली है। कंपनी के शेयर 629 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहे थे। बता दें, इस बजट में एक ऐसे ऐप बनाने की घोषणा हुई है जहां यात्रियों को गाइड, फूड आदि की जानकारी मिलेगी। साथ ही 50 स्थालों का भारत के अंदर टूरिस्ट के तौर पर विकसित किया जाएगा। इस ऐलान का फायदा आईआरसीटीसी को मिलने की उम्मीद है। 

प्रभुदास लीलाधर से जुड़ी वैशाली पारिख कहती हैं, “आईआरसीटीसी के शेयर डेली चार्ट पैटर्न पर डबल बॉटम पैटर्न बना रहे हैं। 652 रुपये के जोन में यह स्टॉक है। अगर इसे ब्रेक ऑउट करने में सफल रहा तो यह 678 रुपये के लेवल तक जा सकता है। वहीं, इस दौरान स्टॉप लॉस लेवल 605 रुपये का है।”

2-  रेलवे विकास निगम 

इस कंपनी के शेयर सुबह 11 बजे के करीब 1.86 प्रतिशत की तेजी के साथ 74 रुपये के लेवल पर ओपन हुआ है। इससे पहले गुरुवार यानी आज रेलवे विकास निगम के शेयर 73.85 रुपये पर ओपन हुए थे और देखते-देखते ये 75.55 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। इस स्टॉक का टारगेट प्राइस बताते हुए वैशाली कहती हैं कि यह 81 रुपये के जोन में है। लेकिन अगर इससे आगे यह गया तो फिर 96 रुपये को भी छू सकता है। 

3- इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड 

गुरुवार की सुबह 11 बजे इस कंपनी के शेयर भी 1.58 प्रतिशत की तेजी के साथ 32.05 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहे थे। बीएसई में आज इस कंपनी के शेयर का भाव 31.55 रुपये के लेवल पर ओपन हुआ और देखते-देखते यह 32.45 रुपये के लेवल तक पहुंच गया। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें