Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Shares of defense sector companies rise eye on government contracts worth rs 84000 crore

डिफेंस सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में तेजी, ₹84,000 करोड़ के सरकारी कॉन्ट्रैक्ट पर नजर

डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह की अगुवाई में रक्षा अधिग्रहण परिषद ने 84,650 करोड़ रुपये के कॉन्ट्रैक्ट को अप्रूव कर दिया है। इस खबर के बाद डिफेंस कंपनी के शेयरों की कीमतों में तेजी देखने को मिली है।

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 12:43 PM
हमें फॉलो करें

Defence Company: डिफेंस सेक्टर की कंपनियों के शेयरों की कीमतों में शुक्रवार को तेजी देखने को मिली थी। इस तेजी के पीछे सरकार का एक फैसला माना जा रहा है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में रक्षा अधिग्रहण परिषद ने 84,650 करोड़ रुपये के कॉन्ट्रैक्ट को अप्रूव कर दिया है। इस खबर के बाद डिफेंस कंपनी के शेयरों की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। बता दें, रक्षा अधिग्रहण परिषद भारतीय सेना के हथियार और अन्य सामानों के खरीद के लिए आधिकारिक संस्था है। 

किस-किस सामान के लिए मिला है अप्रूवल

डिफेंस मिनिस्टर की अगुवाई में हुई इस मीटिंग में एंटी टैंक माइंस, एयर डिफेंस टैक्टिकल कंट्रोल, हैवी वेट टॉरपीडोज़, मीडियम रेंज मैरीटाइम, फाइटल रिफ्यूलर एयरक्रॉफ्ट, सॉफ्टवेयर डिफाइंड रेडियोज आदि है। इस मीटिंग के अप्रूवल के बाद डिफेंस कंपनियों के शेयरों में तेजी है। बता दें, इस बार के बजट में डिफेंस सेक्टर के लिए 6.21 लाख करोड़ रुपये आवंटित किया गया है।

डिफेंस सेक्टर की कंपनियों में तेजी 

शुक्रवार को एचएएल के शेयर 3049.95 रुपये के लेवल पर ओपन हुआ था। कंपनी का इंट्रा-डे हाई 3105.65 रुपये प्रति शेयर है। पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज के शेयरों में भी तेजी देखने को मिली है। MTAR टेक्नोलॉजीज और भारत फोर्ज के शेयरों में भी तीन-तीन प्रतिशत के तेजी देखने को मिली है। 

डाटा पैटर्न इंडिया लिमिटेड के शेयरों में शुक्रवार को सबसे अधिक 2035.15 रुपये की तेजी देखने को मिली है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयरों में 2 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें