DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसShare Market Update: शेयर बाजार में गिरावट बरकरार, सेंसेक्स 61 हजार अंक के नीचे हुआ बंद, निफ्टी भी धड़ाम

Share Market Update: शेयर बाजार में गिरावट बरकरार, सेंसेक्स 61 हजार अंक के नीचे हुआ बंद, निफ्टी भी धड़ाम

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Tarun Singh
Thu, 21 Oct 2021 03:59 PM
Share Market Update: शेयर बाजार में गिरावट बरकरार, सेंसेक्स 61 हजार अंक के नीचे हुआ बंद, निफ्टी भी धड़ाम

Share Market Update: सप्ताह के चौथे दिन यानी गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव रहा। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी, दोनों ही बढ़त के साथ कारोबार करते दिखे। हालांकि, दोपहर बाद शेयर बाजार में गिरावट आई और सेंसेक्स 336.46 अंक या 0.55 फीसदी लुढ़क कर 60,923.50 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी भी 88 अंक लुढ़क कर 18,178 अंक के स्तर पर रहा। 

किस शेयर का क्या रहा हाल:  बीएसई इंडेक्स पर सबसे अधिक गिरावट एशियन पेंट में रही। एशियन पेंट के शेयर में करीब 6 फीसदी तक की गिरावट रही। वहीं, रिलायंस, इन्फोसिस, टाटा स्टील, डॉ रेड्डी, टीसीएस के शेयर में 2 फीसदी से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा एयरटेल, एचसीएल, इंडसइंड बैंक, एचयूएल, बजाज ऑटो के शेयर में भी एक फीसदी से ज्यादा का नुकसान हुआ है। बढ़त वाले शेयरों में कोटक बैंक सबसे आगे रहा। बीएसई इंडेक्स पर कोटक बैंक का शेयर भाव 6 फीसदी से ज्यादा की बढ़त पर बंद हुआ। एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, एनटीपीसी, एसबीआई, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, सनफार्मा के शेयर में भी तेजी रही।

यह भी पढ़ेंः बिना प्रीमियम दिए 7 लाख तक का इंश्योरेंस, PF खाताधारकों के लिए है खास स्कीम

बुधवार को बाजार का हाल: बीते बुधवार को तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 456.09 अंक यानी 0.74 प्रतिशत की गिरावट के साथ 61,259.96 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 152.15 अंक यानी 0.83 प्रतिशत टूटकर 18,266.60 अंक पर बंद हुआ था। सेंसेक्स के शेयरों में टाइटन करीब तीन प्रतिशत की गिरावट के साथ सर्वाधिक नुकसान में रहा। इसके अलावा एचयूएल, एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व, एलएंडटी और पावरग्रिड प्रमुख रूप से नुकसान में रहे। दूसरी  तरफ, बुधवार को लाभ में रहने वाले शेयरों में भारती एयरटेल, एसबीआई, इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस और एक्सिस बैंक शामिल थे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें