ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस₹410 तक जा सकता है इस सरकारी बैंक का शेयर, स्टॉक को लेकर बुलिश हैं एक्सपर्ट

₹410 तक जा सकता है इस सरकारी बैंक का शेयर, स्टॉक को लेकर बुलिश हैं एक्सपर्ट

Share Market Tips: केनरा बैंक के शेयर को लेकर एक्पर्ट्स बुलिश हैं और इस स्टॉक (Stock To Buy) में खरीदारी की सलाह दे रहे हैं। आने वाले दिनों में केनरा बैंक का शेयर ₹410 तक जा सकता है।

₹410 तक जा सकता है इस सरकारी बैंक का शेयर, स्टॉक को लेकर बुलिश हैं एक्सपर्ट
Drigraj Madheshiaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 25 Jan 2023 10:38 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Canara Bank Share Price: केनरा बैंक के दिसंबर तिमाही के नतीजे शानदार रहे।  बैंक के नेट प्रॉफिट में 92 फीसदी का जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। इसको लेकर एक्सपर्टस बुलिश हैं और इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह दे रहे हैं। आने वाले दिनों में केनरा बैंक का शेयर ₹410 तक जा सकता है। शुरुआती कारोबार में आज यानी बुधवार 25 जनवरी को यह स्टॉक 3.51% फीसद की कमजोरी के साथ  308.90 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

यह भी पढ़ें: ₹568 तक मिल सकता है इस केबल और फैन बनाने वाली कंपनी के हर शेयर पर रिटर्न, एक्सपर्ट ने कहा-खरीद लो

केनरा बैंक के स्‍टॉक पर ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने खरीदारी की सलाह दी है। घरेलू ब्रोकरेज फर्म ने टारगेट प्राइस 410 रुपये रखा है और इस पर 28 फीसद का रिटर्न मिल सकता है। वहीं, केनरा बैंक के शेयरों को लेकर कुल 12 में से 10 एनॉलिस्ट बुलिश हैं। इनमें से छह ने तुरंत खरीदारी और चार ने खरीदारी की सलाह दी है। जबकि, दो ने होल्ड और एक ने बेचने की सिफारिश की है।

केनरा बैंक शेयर प्राइस हिस्ट्री

अगर केनरा बैंक के शेयर प्राइस हिस्ट्री की बात करें तो इस सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक के शेयर अपने 52 हफ्ते के हाई और लो के बीच करीब-करीब आधे का अंतर है। इसका 52 हफ्ते का हाई 341.70 रुपये और लो 171.75 रुपये है। आज यह 314 से 320 रुपये के बीच ट्रेड कर रहा है। पिछले एक साल में इसेन 42 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है। वहीं, इस साल अबतक इसका प्रदर्शन थोड़ा कमजोर रहा है। इस अवधि में इसने 6.38 फीसद का निगेटिव रिटर्न दिया है। 

क्यों बढ़ा बैंक का मुनाफा

इस प्रमुख सरकारी बैंक के मुनाफे में बढ़ोतरी की वजह  बैड लोन (NPA) में कमी आने और ब्याज से होने वाली आमदनी (Interest Income) में इजाफा है। बता दें अक्टूबर-दिसंबर 2022 की तिमाही के दौरान बैंक की कुल आय भी करीब 23 फीसदी बढ़ी है। बैंक का कैपिटल एडिक्वेसी रेशियो भी तीसरी तिमाही के दौरान बेहतर हुआ है। बैंक का नेट प्रॉफिट 92 फीसद बढ़कर 2,882 करोड़ रुपये हो गया। अक्टूबर-दिसंबर 2022 के दौरान बैंक की कुल आय भी बढ़कर 21,312 करोड़ रुपये हो गई है।

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।