DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिजनेस  ›  Share Market: सुबह की गिरावट को शेयर बाजार ने किया रिकवर, मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ सेंसेक्स और निफ्टी 
बिजनेस

Share Market: सुबह की गिरावट को शेयर बाजार ने किया रिकवर, मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ सेंसेक्स और निफ्टी 

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Tarun Singh
Mon, 14 Jun 2021 05:13 PM
Share Market: सुबह की गिरावट को शेयर बाजार ने किया रिकवर, मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ सेंसेक्स और निफ्टी 

रिलायंस इंडस्ट्रीज, इन्फोसिस और टीसीएस जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी तथा वैश्विक बाजारों के सकारात्मक रुख के बीच सोमवार को सेंसेक्स 77 अंक की बढ़त के साथ अपने नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया। बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 76.77 अंक या 0.15 प्रतिशत के लाभ से 52,551.53 अंक पर बंद हुआ। यह इसका नया उच्चस्तर है। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 12.50 अंक या 0.08 प्रतिशत के लाभ से 15,811.85 अंक के अपने नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ। 
    

सेंसेक्स की कंपनियों में रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर सबसे अधिक 1.5 प्रतिशत चढ़ गया। बजाज फाइनेंस, ओएनजीसी, इन्फोसिस, पावरग्रिड, एलएंडटी और इंडसइंड बैंक के शेयर भी लाभ में रहे। वहीं दूसरी ओर कोटक बैंक, एनटीपीसी, एचडीएफसी, सन फार्मा, बजाज ऑटो और मारुति के शेयरों में गिरावट आई। अन्य एशियाई बाजारों में जापान का निक्की और दक्षिण कोरिया का कॉस्पी लाभ में रहे। चीन और हांगकांग के बाजारों में अवकाश था। दोपहर के कारोबार में यूरोपीय बाजार बढ़त में थे।  इस बीच, अंतराष्ट्रीय बेंचमार्क ब्रेंट कच्चा तेल 0.94 प्रतिशत की बढ़त के साथ 73.37 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

share market

सुबह का हाल 

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन में शेयर मार्केट की शुरुआत निराशाजनक रही। सोमवार की सुबह सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान के नीचे कारोबार कर रहे थे। 30 संवेदी सूचकांक वाला सेंसेक्स 137 अंकों की गिरावट के साथ 52,053 अंकों पर खुला। वहीं, निफ्टी भी 38.60 अंक गिरकर 15.760.80 पर खुला। पिछले सप्ताह कोरोना के मामलों में आई कमी और वैक्सीनेसन में तेजी की वजह से शेयर बाजार बढ़ोत्तरी के साथ बंद हुआ था।

सेंसेक्स में आज सुबह बजाज फाइनेंस के शेयरों में सबसे अधिक 1.41 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। वहीं एनटीपीसी, कोटक बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों गिरावट के साथ खुले। निफ्टी में भी एनटीपीसी, कोल इंडिया के शेयरों में गिरावट देखी गई।

संबंधित खबरें