DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिजनेस › शेयर बाजार ने गंवाई शुरुआती बढ़त, सेंसेक्स 273 अंक टूटा, Axis बैंक के स्टॉक में गिरावट
बिजनेस

शेयर बाजार ने गंवाई शुरुआती बढ़त, सेंसेक्स 273 अंक टूटा, Axis बैंक के स्टॉक में गिरावट

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Deepak Kumar
Tue, 27 Jul 2021 05:20 PM
शेयर बाजार ने गंवाई शुरुआती बढ़त, सेंसेक्स 273 अंक टूटा, Axis बैंक के स्टॉक में गिरावट

सप्ताह के दूसरे दिन यानी मंगलवार को शुरुआती कारोबार में तेजी के बाद शेयर बाजार में गिरावट दर्ज की गई है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स एक बार फिर 53 हजार अंक के पार पहुंच गया था। हालांकि, कुछ देर में सेंसेक्स ने अपनी बढ़त को गंवा भी दी। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 273 अंक की गिरावट के साथ 52,578 अंक पर बंद हुआ। आपको बता दें कि बीते 16 जुलाई को ही सेंसेक्स 53,290 अंक के स्तर पर था, ये बीएसई इंडेक्स का ऑल टाइम हाई लेवल है।

निफ्टी की बात करें तो मंगलवार को इसमें 75 अंकों की गिरावट आई और ये 15,750 अंक के नीचे बंद हुआ। कारोबार के अंत में बीएसई इंडेक्स पर टाटा स्टील, बजाज, एलएंडटी, एसबीआई, एचडीएफसी बैंक टॉप गेनर रहे। वहीं, टॉप लूजर में डॉ रेड्डी के अलावा एक्सिस बैंक, रिलायंस, कोटक बैंक, सनफार्मा, एचडीएफसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा शामिल हैं।

एक्सिस बैंक के शेयर में सुस्ती: कारोबार के दौरान एक्सिस बैंक के शेयर में सुस्ती रही। बैंक का शेयर भाव तीन फीसदी गिरकर 732 रुपए के स्तर पर पहुंच गया था। आपको बता दें कि एक्सिस बैंक ने हाल ही में चालू वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही यानी अप्रैल-जून के जारी किए हैं। इस दौरान एक्सिस बैंक का शुद्ध लाभ लगभग दोगुना होकर 2,160.15 करोड़ रुपये रहा। कर्ज में अच्छी वृद्धि और फंसे ऋण के बदले प्रावधान कम होने से बैंक का लाभ बढ़ा है। निजी क्षेत्र के बैंक का इससे पूर्व वित्त वर्ष 2020-21 की इसी तिमाही में शुद्ध लाभ 1,112.17 करोड़ रुपये था।

कच्चे तेल ने इन 5 सेक्टरों का बिगाड़ा खेल, कराह रहीं विमानन कंपनियां, कम हो रही पेंट की चमक, सीमेंट की बढ़ी लागत

जोमैटो का हाल: बीते शुक्रवार को शेयर बाजार में लिस्टेड होने वाली कंपनी जोमैटो के शेयर में ग्रोथ पर ब्रेक लग गया है। कंपनी का शेयर 5.86 फीसदी की गिरावट के साथ 132 रुपए के भाव पर बंद हुआ। जोमैटो का मार्केट कैपिटल एक लाख 5 हजार करोड़ रुपए के स्तर पर है। बता दें कि हाल ही में जोमैटो का आईपीओ आया था। इसके बाद कंपनी की लिस्टिंग हुई है। 

संबंधित खबरें