DA Image
6 सितम्बर, 2020|7:39|IST

अगली स्टोरी

जन्माष्टमी पर शेयर बाजार में गिरावट, 243 अंक गिरा Sensex

bse

नकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच बुधवार को जन्माष्टमी के दिन शेयर बाजार में बिकवाली का दौर नजर आ रहा है। सेंसेक्स 243 अंकों की गिरावट के साथ 38,163.77 कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी 66.75 अंकों गिरावट के साथ 11,255.75 पर ट्रेड कर रहा है।  एसबीआई, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा, टेक महिंद्रा और मारुति को छोड़कर सभी कंपनियां लाल निशान पर हैं।

इन शेयरों में नजर आ रही है बिकवाली
एसबीआई, महिन्द्रा एण्ड महिन्द्रा, टेक महिंद्रा और मारुति हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स में शामिल शेयरों में एक्सिस बैं, इंडसएंड, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, एक्सिस बैंक, टाटा सेंसेक्स में सबसे अधिक लगभग दो प्रतिशत की गिरावट बजाज फाइनेंस में हुई। इसके अलावा एलएंडटी, बजाज फिनसर्व, सन फार्मा, कोटक बैंक, एचडीएफसी बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज गिरने वाले शेयरों में शामिल रहे। 

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को विदेशी संस्थागत निवेशकों ने सकल आधार पर 1,013.66 करोड़ रुपये की इक्विटी खरीदी। कारोबारियों के अनुसार अमेरिकी शेयर बाजार के गिरावट के साथ बंद होने के कारण अन्य एशियाई बाजारों की धारणा कमजोर हुई। उन्होंने कहा कि इसके अलावा घरेलू मोर्चे पर कारखाने के उत्पादन के कमजोर आंकड़ों ने भी निवेशकों की भावनाओं को प्रभावित किया।
 

 

कल हरे निशान पर बंद हुआ था बाजार
मंगलवार को सेंसेक्स 224.93 अंकों की तेजी के साथ 38,407 और निफ्टी 54 अंकों की बढ़त के साथ 11,324.15 के स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स पर एक्सिस बैंक, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, एसबीआई, एक्सिस आदि में कल तेजी थी।

सोने और चांदी के भाव में आई बड़ी गिरावट, जानें कितना सस्ता हुआ गोल्ड

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Share market falls on janmashtami sensex trading on 38100 level