DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिजनेस › Share Market: Dodla Dairy और KIMS ने की शेयर बाजार में मजबूत शुरुआत 
बिजनेस

Share Market: Dodla Dairy और KIMS ने की शेयर बाजार में मजबूत शुरुआत 

लाइव मिंट,नई दिल्ली Published By: Tarun Singh
Mon, 28 Jun 2021 11:20 AM
Share Market: Dodla Dairy और KIMS ने की शेयर बाजार में मजबूत शुरुआत 

Share Market: डोडला डेयरी (Dodla Dairy) और KIMS ने आज स्टाॅक एक्सचेंज में एक मजबूत शुरुआत की। डोडला डेयरी के शेयरों ने एनएसई पर 550 रुपये प्रति शेयर के कारोबार करना शुरू किया जोकि इश्यू प्राइस 428 रुपये से 122 रुपये या 28.50% अधिक था। जबकि, बीएसई पर डोडला डेयरी के शेयर आईपीओ मूल्य 100 रुपये या 23.26 प्रतिशत की तेजी के साथ 528 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। वहीं, KIMS ने शुरुआती कारोबार 1,030 रुपये से किया जोकि इश्यू प्राइस 825 रुपये से अधिक था। 

डोडला डेयरी के (Dodla Dairy) खुदरा निवेशकों 11.33 गुना, संस्थागत खरीदारों  को 84.88 गुना और गैर संस्थागत निवेशकों को 73.26 गुना अधिक सब्स्क्राइबर मिले। आईपीओ से पहले डोडला डेयरी के शेयरों ने 156 करोड़ रुपये जुटाए थे। इश्यू से प्राप्त पैसे का उपयोग कंपनी कुछ उधारों के भुगतान के साथ-साथ अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगी। 

लगवा लिया है कोरोना टीका? पिज्जा से हवाई सफर तक में मिल रहा है डिस्काउंट; जानिए कहां क्या ऑफर

डोडला डेयरी का दक्षिण भारत के मार्केट पर जबरदस्त पकड़ है। कई रिपोर्टों में यहा दावा किया गया है कि यह मिल्क प्रोक्योर मेंट में साउथ इंडिया की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है। वहीं, मार्केट शेयर में इसका दूसरा सबसे बड़ा स्थान है। कंपनी तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक के साथ-साथ युगांडा और केन्या में भी कारोबार करती है। 

KIMS या कृष्णा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के आईपीओ 3.86 गुना अधिक सब्स्क्राइब हुए थे। आईपीओ के अतिरिक्त कंपनी ने एंकर निवेशकों के जरिए 950 करोड़ रुपये जुटाए थे। KIMS खुदरा निवेशकों 2.89 गुना, संस्थागत खरीदारों  को 5.26 गुना और गैर संस्थागत निवेशकों को 1.89 गुना अधिक सब्स्क्राइबर मिले। KIMS का आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बाजार पर अच्छी पकड़ है। 

Bank Holiday: जुलाई में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट 

संबंधित खबरें