DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिजनेस  ›  Share Market: सेंसेक्स में 465 अंकों की गिरावट, निफ्टी भी लाल निशान पर बंद 

बिजनेसShare Market: सेंसेक्स में 465 अंकों की गिरावट, निफ्टी भी लाल निशान पर बंद 

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Tarun Singh
Tue, 04 May 2021 04:01 PM
Share Market: सेंसेक्स में 465 अंकों की गिरावट, निफ्टी भी लाल निशान पर बंद 

सप्ताह के दूसरे दिन शेयर मार्केट में बड़ी गिरावट देखने को मिली। मंगलवार को सेंसेक्स में 465.01 अंकों की गिरावट आई। वहीं निफ्टी भी लाल के निशान के नीचे बंद हुआ। मंगलवार को सेंसेक्स 48,253.51 अंकों पर और निफ्टी 137 अंको की गिरावट  के साथ 14,496.50 अंकों  पर बंद हुआ। बीएसई में रिलायंस के शेयरों सबसे अधिक 2.11 फीसदी की गिरावट देखी गई। एचडीएफसी बैंक, टाइटन, सन फार्मा के शेयरों में भी गिरावट आई है। वहीं, ओएनजीसी के शेयरों में 1.86 फीसदी की उछाल देखने को मिली। बजाज फाइनेंस, टीसीएस  एशियन पेंट्स ने भी हरे निशान के ऊपर कारोबार किया। 

रिलायंस सिक्योरिटीज के रणनीतिक प्रमुख विनोद मोदी ने कहा, ''घरेलू शेयर बाजारों में दोपहर के कारोबार में शुरूआती बढ़त बरकरार नहीं रह पायी और गिरावट के साथ बंद हुए। इसका मुख्य कारण कोविड-19 संक्रमण के मामले को लेकर चिंता है। इससे निवेशकों की धारणा प्रभावित हुई है।'' सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को छोड़कर सभी क्षेत्रों में बिकवाली का दबाव रहा। औषधि कंपनियों के शेयरों में तीव्र सुधार देखने को मिला। उन्होंने कहा कि कई राज्यों में रोजाना कोविड-संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, यह चिंता का कारण है। हालांकि, महाराष्ट्र और दिल्ली समेत कई हिस्सों में नये मामलों की संख्या कम हुई है, जो राहत की बात है।

share market


सुबह का हाल 

मंगलवार की सुबह बाजार हरे निशान पर कारोबार कर रहा था। सप्ताह के दूसरे दिन सेंसेक्स 187 अंकों की उछाल के साथ 48,906 अंकों पर खुला था। वहीं, निफ्टी भी 14,701 पर ट्रेड कर रहा था

संबंधित खबरें