Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़share market also open on Saturday on the budget day trading on BSE from 9 15 am to 3 30 pm

बजट के दिन शनिवार एक फरवरी को भी खुलेगा शेयर बाजार, बीएसई में 9:15 बजे से 3:30 बजे तक होगा कारोबार

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) ने सर्कुलर जारी कर कहा है कि एक फरवरी, 2020 यानी शनिवार को बजट के दिन घरेलू शेयर बाजार खुला रहेगा और उसमें कारोबार होगा। कारोबार का समय सामान्य रूप से सुबह 9:15 बजे...

बजट के दिन शनिवार एक फरवरी को भी खुलेगा शेयर बाजार, बीएसई में 9:15 बजे से 3:30 बजे तक होगा कारोबार
Drigraj Madheshia एजेंसी, मुंबईWed, 22 Jan 2020 03:12 PM
हमें फॉलो करें

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) ने सर्कुलर जारी कर कहा है कि एक फरवरी, 2020 यानी शनिवार को बजट के दिन घरेलू शेयर बाजार खुला रहेगा और उसमें कारोबार होगा। कारोबार का समय सामान्य रूप से सुबह 9:15 बजे से अपराह्न 3:30 बजे तक रहेगा। एक्सचेंज का प्री-ओपन ट्रेड सुबह नौ बजे से 9:15 बजे के बीच होगा। एक्सचेंज ने मंगलवार देर रात एक नोटिस के जरिए यह जानकारी दी। आमतौर पर शनिवार को शेयर बाजार बंद रहते हैं।

यह पहली बार नहीं होगा, जब बजट के मौके पर घरेलू शेयर बाजार शनिवार को खुला रहने वाले हैं। इससे पहले पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली ने 28 फरवरी, 2015 को शनिवार के दिन बजट पेश किया था और उस दिन शेयर बाजार खुले रहे थे। अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों के साथ-साथ शेयर बाजार को भी इस बजट से बहुत अधिक उम्मीदें हैं। क्योंकि यह बहुत ही महत्वपूर्ण समय पर आने वाला है, जब देश मंदी से गुजर रहा है और महंगाई की दर बहुत अधिक है।

भारत के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर जुलाई-सितंबर तिमाही में घटकर 4.5 फीसदी रह गई, जो 2013 के बाद की सबसे कमजोर गति है। इस महीने की शुरुआत में सरकार ने चालू वित्त वर्ष के लिए पांच प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान लगाया, जो 11 साल में सबसे धीमा है।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें