ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसAGS Transact के IPO की लिस्टिंग पर निगाहें, बिकवाली के माहौल में क्या हैं संकेत?

AGS Transact के IPO की लिस्टिंग पर निगाहें, बिकवाली के माहौल में क्या हैं संकेत?

भारतीय शेयर बाजार में बिकवाली का माहौल है। इस माहौल में साल 2022 के पहले आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज की लॉन्चिंग हुई है। अब हर किसी की निगाहें इस आईपीओ के शेयर बाजार...

AGS Transact के IPO की लिस्टिंग पर निगाहें, बिकवाली के माहौल में क्या हैं संकेत?
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jan 2022 02:16 PM

इस खबर को सुनें

भारतीय शेयर बाजार में बिकवाली का माहौल है। इस माहौल में साल 2022 के पहले आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) एजीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजीज की लॉन्चिंग हुई है। अब हर किसी की निगाहें इस आईपीओ के शेयर बाजार में लिस्टिंग पर है। कंपनी के शेयरों का अलॉटमेंट 27 जनवरी को फाइनल हो सकता है और इसकी लिस्टिंग 1 फरवरी के दिन होने की उम्मीद है। हालांकि, ग्रे मार्केट प्रीमियम यानी जीएमपी से जो संकेत मिल रहे हैं उसके मुताबिक निवेशकों को लिस्टिंग के दिन बहुत ज्यादा मुनाफा की उम्मीद नहीं लग रही है। 

आईपीओ को कैसा मिला रिस्पॉन्स: बीते शुक्रवार को आईपीओ के अंतिम दिन आठ गुना से अधिक अभिदान मिला। बीएसई पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, कंपनी की 2.87 करोड़ शेयरों की पेशकश के मुकाबले 22.35 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुई। रिटेल इन्वेस्टर्स को 3.25 गुना, पात्र संस्थागत निवेशकों को 2.82 गुना और गैर-संस्थागत निवेशक श्रेणी में अंतिम दिन 27 गुना अभिदान मिला है।

आपको बता दें कि कंपनी का यह आईपीओ पूरी तरह बिक्री पेशकश (ओएफएस) के रूप में है। इसके तहत कंपनी के प्रवर्तक और अन्य शेयरधारकों ने 680 करोड़ रुपये के शेयरों की पेशकश की है।

आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 166 से 175 रुपये प्रति शेयर है। जीएस ट्रांजैक्ट टेक्नोलॉजी के प्रमोटर रवि बी गोयल और विनेहा एंटरप्राइजेज हैं। साथ में, उनकी कंपनी में 97.61 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इसके अलावा AGSTTL कर्मचारी कल्याण ट्रस्ट की हिस्सेदारी 1.51 प्रतिशत है। वहीं, इस आईपीओ के लिए आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एचडीएफसी बैंक और जेएम फाइनेंशियल बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।

epaper