Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़SG Mart will give 1 bonus share on every share record date announced money doubled in just 6 months

1 शेयर पर 1 शेयर बोनस दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट नजदीक, 6 महीने में पैसा डबल

पिछले एक साल में जिन कंपनियों ने शेयर बाजारों में धमाकेदार प्रदर्शन किया है उसमें एसजी मार्ट लिमिटेड (SG Mart) एक है। कंपनी ने अब अपने निवेशकों के बीच बोनस शेयर बांटने का फैसला किया है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 12:44 PM
हमें फॉलो करें

Bonus Share: पिछले एक साल में जिन कंपनियों ने शेयर बाजारों में धमाकेदार प्रदर्शन किया है उसमें एसजी मार्ट लिमिटेड (SG Mart Ltd) एक है। कंपनी ने अब अपने निवेशकों के बीच बोनस शेयर बांटने का फैसला किया है। इस बोनस इश्यू के लिए कंपनी ने रिकॉर्ड डेट का ऐलान कर दिया है। निवेशकों के लिए अच्छी बात यह है कि रिकॉर्ड डेट इसी महीने है। 

कब है रिकॉर्ड डेट? 

एसजी मार्ट ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में शनिवार को बताया कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 1 शेयर बोनस के तौर पर दिया जाएगा। कंपनी ने बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट 22 फरवरी 2024, दिन शुक्रवार तय किया है। यानी जिस किसी निवेशक के पास इस दिन कंपनी के शेयर रहेंगे उसे बोनस शेयर का लाभ मिलेगा। 

शेयर बाजार में 1000% से अधिक का रिटर्न 

शुक्रवार को कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 10,197.25 रुपये के लेवल पर था। पिछले एक साल के दौरान पोजीशनल निवेशकों को 2400 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न मिला है। पिछले 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 233 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। यानी पोजीशनल निवेशकों का पैसा इस दौरान डबल हो गया है। 

हालांकि, बीते एक महीने के दौरान शेयर मुनाफा वसूली का शिकार हो गया है। इस दौरान कंपनी के शेयरों का भाव 9 प्रतिशत के करीब टूट चुका है। बता दें, कंपनी का मार्केट कैप 5687 करोड़ रुपये का है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें