DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसनिवेशकों को इन 4 कंपनियों के IPO ने दिया झटका, कमाई की उम्मीदों पर फिरा पानी

निवेशकों को इन 4 कंपनियों के IPO ने दिया झटका, कमाई की उम्मीदों पर फिरा पानी

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीDeepak Kumar
Tue, 24 Aug 2021 02:35 PM
निवेशकों को इन 4 कंपनियों के IPO ने दिया झटका, कमाई की उम्मीदों पर फिरा पानी

प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) पर दांव लगाकर झटके में कमाई करने वाले निवेशकों के लिए बुरी खबर है। बीते कुछ दिनों में लगातार 4 ऐसी कंपनियां शेयर बाजार में लिस्टेड हुई हैं, जिनके निवेशकों को झटका लगा है। दरअसल, इन कंपनियों की लिस्टिंग निगेटिव में हुई है। ये कंपनियां- कार ट्रेड, एप्टस वैल्यू हाउसिंग, केमप्लास्ट सनमार और नुवोको विस्टास हैं। इन कंपनियों ने उन निवेशकों को सबसे ज्यादा झटका दिया है, जो आईपीओ के जरिए बंपर मुनाफा कमा कर बाहर निकले की योजना बना रहे थे। 

एप्टस वैल्यू हाउसिंग:  एप्टस वैल्यू हाउसिंग फाइनेंस इंडिया का शेयर मंगलवार को शेयर बाजारों में अपने निर्गम मूल्य पर छह प्रतिशत के नुकसान के साथ सूचीबद्ध हुआ। कंपनी के शेयर का निर्गम मूल्य 353 रुपए था। बीएसई में कंपनी का शेयर 329.95 रुपये पर खुला, जो निर्गम मूल्य से 6.52 प्रतिशत कम है। 

केमप्लास्ट सनमार:  स्पेशियल्टी रसायन कंपनी केमप्लास्ट सनमार के शेयर की मंगलवार को शेयर बाजारों में कमजोर शुरुआत हुई। कंपनी का शेयर निर्गम मूल्य पर तीन प्रतिशत के नुकसान के साथ सूचीबद्ध हुआ। बीएसई में कंपनी का शेयर अपने निर्गम मूल्य पर 2.95 प्रतिशत के नुकसान के साथ 525 रुपए पर खुला। 

शेयर बाजार की उड़ान से हैरत में विश्लेषक, सेंसेक्स की 7 महीने में 6000 अंक की छलांग

नुवोको विस्टास:  बीते सोमवार को सीमेंट विनिर्माता नुवोको विस्टास के शेयर की कमजोर शुरुआत हुई। कंपनी का शेयर अपने निर्गम मूल्य पर 17 प्रतिशत के नुकसान के साथ सूचीबद्ध हुआ।नुवोको विस्टास के शेयर का निर्गम मूल्य 570 रुपये था। यह पहले दिन 471 रुपये पर कारोबार कर रहा था, जो निर्गम मूल्य पर 17.30 प्रतिशत की गिरावट है। 

कार ट्रेड: ग्राहकों को वाहन खरीद-बिक्री का मंच उपलब्ध कराने वाली कंपनी कार ट्रेड टेक के निवेशकों को बड़ा झटका लगा। बीएसई इंडेक्स पर, कार ट्रेड के शेयर लिस्टिंग के साथ ही 6 फीसदी तक लुढ़क गए। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें