Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Servotech Power turns 1 lakh rupees to 34 lakh rupees stock price below 100 rupees

₹1 लाख के निवेश पर ₹34 लाख का रिटर्न, 100 रुपये से कम शेयर का भाव

शेयर बाजार में इस समय सर्वोटेक पॉवर की चर्चा हो रही है। कंपनी अपने शेयरों का बंटवारा करने जा रही है। 100 रुपये से कम की कीमत वाले इस स्टॉक ने हाल के वर्षों में पोजीशनल निवेशकों को मालामाल बना दिया है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 12 Aug 2023 02:48 PM
पर्सनल लोन

Multibagger Stock: शेयर बाजार में इस समय सर्वोटेक पॉवर (Servotech Power) की चर्चा हो रही है। कंपनी अपने शेयरों का बंटवारा करने जा रही है। 100 रुपये से कम की कीमत वाले इस स्टॉक ने हाल के वर्षों में पोजीशनल निवेशकों को मालामाल बना दिया है। महज 2 साल के अंदर ही सर्वोटेक पॉवर के शेयरों (Servotech Power) का भाव 2.50 रुपये से बढ़कर 86 रुपये के लेवल तक पहुंच गया। जिस वजह से पोजीशनल निवेशकों को 3300 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। बता दें, कंपनी के शेयरों पर 2 साल पहले 1 लाख रुपये का दांव लगाने वाले निवेशकों को अबतक होल्ड करने पर 34 लाख का रिटर्न मिला है। 

शेयर बाजार में दमदार प्रदर्शन 

बीते एक महीने के दौरान सर्वोटेक पॉवर के शेयरों की कीमतों में 3 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, महज 6 महीने में इस स्टॉक ने निवेशकों को 300 प्रतिशत का रिटर्न दे दिया है। इस दौरान सर्वोटेक पॉवर के शेयरों का भाव 20.65 रुपये से बढ़कर 86 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। बता दें, पिछले एक साल में कंपनी के पोजीशनल निवेशकों को 1300 प्रतिशत का फायदा मिला है।

2023 में हुआ है स्टॉक स्प्लिट 

सर्वोटेक के शेयरों का बंटवारा हो चुका है। कंपनी ने इसी साल जुलाई में अपने शेयरों का 2 हिस्सों में बांट दिया था। इस स्टॉक स्प्लिट के लिए सर्वोटेक पॉवर ने 28 जुलाई 2023 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया था। यानी जिस किसी निवेशक के पास कंपनी के शेयर इस दिन रहे होंगे उन्हें स्टॉक स्प्लिट का लाभ मिल चुका है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें