Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Servotech power systems share gain on budget day after ev charger point announce and other detail - Business News India

इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए ऐलान से तूफान बना यह शेयर, ₹100 से कम कीमत, निवेशक मालामाल

बता दें कि केंद्र सरकार चार्जिंग बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) तंत्र का विस्तार करेगी और सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क के लिए ई-बसों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 1 Feb 2024 04:16 PM
पर्सनल लोन

Servotech Power share price: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट पेश करते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जर को लेकर एक अहम ऐलान किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार चार्जिंग बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) तंत्र का विस्तार करेगी और सार्वजनिक परिवहन नेटवर्क के लिए ई-बसों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

सार्वजनिक परिवहन को बढ़ाने पर समर्पित ध्यान देने के साथ ही सरकार इलेक्ट्रिक बसों को व्यापक रूप से अपनाने को प्रोत्साहित करने के लिए तैयार है। ई-बस संचालकों (ऑपरेटर्स) के बीच विश्वास को बढ़ावा देते हुए भुगतान सुरक्षा तंत्र के कार्यान्वयन के माध्यम से इसे सुविधाजनक बनाया जाएगा। निर्मला सीतारमण के इस ऐलान के बीच इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़ी कंपनियों के शेयर रॉकेट बन गए। इसमें से एक शेयर- सर्वोटेक पावर सिस्टम्स का है। 

शेयर की कीमत
पिछली क्लोजिंग 90.60 रुपये के मुकाबले यह शेयर 5 फीसदी अपर सर्किट के साथ 95.10 रुपये पर पहुंच गया। शेयर 21 जुलाई 2023 को 100 रुपये के भाव तक पहुंच गया। यह शेयर 29 मार्च 2023 को 16.48 रुपये के 52 वीक लो पर था। कंपनी का टोटल मार्केट कैप 2,02,234.23 करोड़ रुपये है।

बीपीसीएल से मिला ऑर्डर 
हाल ही में सर्वोटेक पावर सिस्टम्स ने भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड या बीपीसीएल के नए ऑर्डर के बारे में जानकारी दी है। कंपनी ने कहा कि बीपीसीएल ने 1800 डीसी फास्ट ईवी चार्जर्स के लिए 120 करोड़ रुपये का ऑर्डर दिया है। इस प्रोजेक्ट में सर्वोटेक मैन्युफैक्चरिंग, सप्लाई और इंस्टॉलमेंट शामिल है। बीपीसीएल ई-ड्राइव प्रोजेक्ट के तहत रणनीतिक रूप से इन 1800 ईवी चार्जर्स को पूरे देश में विशेष रूप से प्रमुख शहरों में बीपीसीएल पेट्रोल पंपों पर तैनात किया जा रहा है।

बता दें कि छह फरवरी 2024 को सर्वोटेक पावर सिस्टम की बोर्ड मीटिंग होने वाली है। इस मीटिंग में दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी किए जाएंगे।

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें