Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Servotech Power Systems share 1 lakh turn into 6 lakh in 15 month announced 1 5 stock split - Business News India

IPO ने किया कमाल: 15 माह में ₹1 लाख के हुए ₹6 लाख, अब कंपनी 5 टुकड़ों में शेयर बांटने का किया ऐलान

Stock Spilt 2022: स्मॉल-कैप कंपनी (small-cap company) सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड (Servotech Power Systems Ltd) के निदेशक मंडल ने 1:5 के रेशियो में स्टॉक स्प्लिट को मंजूरी दी।

Varsha Pathak मिंट, नई दिल्लीTue, 13 Dec 2022 10:53 AM
पर्सनल लोन

Stock Spilt 2022: स्मॉल-कैप कंपनी (small-cap company) सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड (Servotech Power Systems Ltd) के निदेशक मंडल ने 1:5 के रेशियो में स्टॉक स्प्लिट को मंजूरी दी। बता दें कि सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के शेयर उन मल्टीबैगर शेयरों में से एक हैं, जिन्हें भारतीय शेयर बाजार ने पिछले एक साल में बनाया है। एनएसई एसएमई स्टॉक  (NSE SME Stock) न केवल भारत में मल्टीबैगर शेयरों (Multibagger stock) में से एक है, बल्कि यह मल्टीबैगर आईपीओ (Multibagger IPO) में से एक है। 

कंपनी ने क्या कहा?
इन्वर्टर निर्माता कंपनी ने कहा कि कंपनी बोर्ड ने ₹2  के  फेस वैल्यू  वाले इक्विटी शेयरों के लिए ₹10 के फेस  वैल्यू  के साथ एक इक्विटी शेयर के स्टॉक स्प्लिट  को मंजूरी दे दी है। एनएसई एसएमई स्टॉक 2017 में ₹31  प्रति शेयर पर लॉन्च किया गया था और आज यह मल्टीबैगर एसएमई स्टॉक ₹162 प्रति इक्विटी शेयर पर है, जो इसके इश्यू प्राइस का लगभग 5 गुना ज्यादा है। इसलिए, एसएमई स्टॉक ने अपने आईपीओ आवंटियों को जबरदस्त रिटर्न दिया है। 

₹1.24 लाख आज ₹6.34 लाख हो जाता
एसएमई स्टॉक ने अपने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। यदि कोई आईपीओ निवेशक शेयरों के आवंटन के बाद आज तक इस एसएमई स्टॉक में निवेशित रहता, तो इसका ₹1.24 लाख आज ₹6.34 लाख हो गया होता। पिछले पांच सालों में आईपीओ निवेशकों को 400 प्रतिशत से अधिक रिटर्न दिया है। स्मॉल-कैप कंपनी पिछले महीने भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) के ₹46.2 करोड़ के ऑर्डर के लिए खबरों में थी। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें