Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Servotech Power Systems Announces Major Update On India EV Charging Industry share may go up to 112 rupees - Business News India

₹112 तक जाएगा यह शेयर, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जर बनाती है कंपनी, कंपनी ने बनाया तगड़ा प्लान 

स्मॉल-कैप कंपनी सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के शेयर कल सोमवार को फोकस में रहेंगे। कंपनी ने ईवी चार्जर कंपोनेंट्स की सप्लाई को बढ़ावा देने के लिए स्ट्रैटेजिक स्कीम की घोषणा की है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 10 March 2024 03:54 PM
पर्सनल लोन

Servotech Power Systems Ltd share: स्मॉल-कैप कंपनी सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के शेयर कल सोमवार को फोकस में रहेंगे। कंपनी ने ईवी चार्जर कंपोनेंट्स की सप्लाई को बढ़ावा देने के लिए स्ट्रैटेजिक स्कीम  की घोषणा की है। इसको पूरा करने के लिए सर्वोटेक ने एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय कंपनी के साथ एक तकनीकी साझेदारी स्थापित की है। सर्वोटेक द्वारा बनाई जा रही अत्याधुनिक मैन्युफैक्चररर सुविधा पीएलसी, कंट्रोल सर्किट और पावर मॉड्यूल के उत्पादन के लिए समर्पित होगी। कंपनी के अनुसार, यह कदम आयात पर निर्भरता से दूर निर्णायक बदलाव का प्रतीक है और भारत को वैश्विक ईवी चार्जर आपूर्ति श्रृंखला में एक प्रमुख प्लेयर के रूप में स्थापित करता है।

क्या है योजना
तेजी से बढ़ते भारतीय ईवी उद्योग की मांगों को पूरा करने के लिए, जिसके लिए सालाना लगभग 6 लाख यूनिट की आवश्यकता होने की उम्मीद है, नए कारखाने की शुरुआत में 24,000 पावर मॉड्यूल की सालाना मैन्युफैक्चरिंग कैपासिटी होगी। हालांकि, यह सालाना 2.4 लाख पावर मॉड्यूल तक पहुंच जाएगा। यह स्केलेबल रणनीति सर्वोटेक के बढ़ते ईवी चार्जिंग बाजार के एक महत्वपूर्ण हिस्से को हथियाने के लक्ष्य को दर्शाती है। नए प्लांट के दिसंबर 2024 तक पूरी तरह से चालू होने की उम्मीद है। सर्वोटेक पावर सिस्टम्स के अनुसार, यह पहल सीधे तौर पर आयातित कंपोनेंट पर निर्भरता कम करने, भारत के भीतर उच्च-कुशल नौकरियों के निर्माण, प्रौद्योगिकी क्षेत्र में आर्थिक विकास और भारत की उन्नति में योगदान देगी। 

शेयरों के हाल
सर्वोटेक पावर सिस्टम्स एक एनएसई- लिस्टेड कंपनी है। गुरुवार को सर्वोटेक पावर सिस्टम्स एनएसई पर 86.40 रुपये पर बंद हुआ था। स्टॉक ने पांच साल में 3,304.76%, तीन साल में 4,345% और एक साल में 313.89% का रिटर्न दिया है। YTD में स्टॉक 10.71% बढ़ गया है। हाल ही में सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के शेयर को लेकर ब्रोकरेज ने एक टारगेट प्राइस दिया है। प्रभुदास लीलाधर के शिजू कूथुपालक्कल ने कहा- सर्वोटेक शेयरों का ₹88 के स्तर पर मजबूत आधार है और एनर्जी स्टॉक को ₹100 पर बाधा का सामना करना पड़ रहा है। इस बाधा को निर्णायक रूप से पार करने पर सर्वोटेक शेयर ₹112 प्रति शेयर के स्तर तक जा सकते हैं। 

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। अगर आप निवेश करना चाहते हैं तो पहले रिसर्च कर लें। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस के बारे में जानकारी दी गई है।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें