Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Servotech Power shares hit upper circuit after bagging order from BPCL detail is here - Business News India

इस कंपनी को चार्जर बनाने का ऑर्डर, सस्ते शेयर में 5% का अपर सर्किट, मौज में निवेशक

सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड को भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) से 2,649 एसी ईवी चार्जर का ऑर्डर मिला है। कंपनी ने फाइलिंग में बीपीसीएल द्वारा ऑर्डर मूल्य का खुलासा नहीं किया।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 23 Nov 2023 01:48 PM
पर्सनल लोन

Servotech Power shares: सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को कारोबार के दौरान बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली। ट्रेडिंग के दौरान इस शेयर में 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया और भाव 79.10 रुपये तक पहुंच गया। शेयर में यह तेजी कंपनी को एक अच्छी खबर मिलने की वजह से आई है। 
 
दरअसल, कंपनी को तेल विपणन कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (बीपीसीएल) से इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जर का ऑर्डर मिला है। एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने बताया कि सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड को भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) से 2,649 एसी ईवी चार्जर का ऑर्डर मिला है। हालांकि, कंपनी ने फाइलिंग में बीपीसीएल द्वारा ऑर्डर मूल्य का खुलासा नहीं किया।

बता दें कि कंपनी पूरे देश में रणनीतिक रूप से ईवी चार्जर के निर्माण, आपूर्ति और स्थापना के लिए जिम्मेदार होगी। बीपीसीएल ई-ड्राइव परियोजना के तहत प्रमुख भारतीय शहरों में पेट्रोल पंपों को सुसज्जित करेगी और ईवी चार्जिंग समाधानों के व्यापक कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। .

इस परियोजना के लिए ईवी चार्जर की रेंज में 3 किलोवाट और 7 किलोवाट शामिल हैं। इन एसी चार्जरों का मैन्युफैक्चरिंग और प्रोडक्शन पहले ही शुरू हो चुका है और चार्जर्स की आपूर्ति 15 दिसंबर से शुरू होगी। कंपनी के मुताबिक तीन महीने की अवधि के भीतर ऑर्डर पूरा होगा।

कंपनी के तिमाही नतीजे
सितंबर 2023 तिमाही में सर्वोटेक का मुनाफा सालाना आधार पर 300 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 3.12 करोड़ रुपये हो गया। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में परिचालन से इसका राजस्व 114 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 85.93 करोड़ रुपये हो गया।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें