Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Servotech Power bags order of 102 cr rs from HPCL share hit detail here - Business News India

इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर के लिए इस कंपनी की बड़ी डील, ₹112 तक जाएगा शेयर!

सर्वोटेक को लगभग 1500 डीसी फास्ट ईवी चार्जर्स के लिए एक ऑर्डर मिला है। ऑर्डर का मूल्य 102 करोड़ रुपये है और इसमें 60 किलोवाट और 120 किलोवाट के दो चार्जर वेरिएंट शामिल हैं।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 03:59 PM
हमें फॉलो करें

Servotech Power share price: सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग सॉल्यूशन प्रोवाइडर सर्वोटेक पावर सिस्टम के शेयर में 5% का अपर सर्किट लगा। यह तेजी कंपनी को मिले एक बड़े ऑर्डर की वजह से आई है। गुरुवार को 93.15 रुपये की क्लोजिंग के बाद शुक्रवार को यह शेयर 97.80 रुपये के भाव तक पहुंच गया। बता दें कि शेयर ने 6 फरवरी 2024 को 108.70 रुपये के हाई को टच किया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। वहीं, शेयर के 52 हफ्ते का लो 16.48 रुपये रहा है। शेयर का यह भाव मार्च 2023 में था।

HPCL से मिला बड़ा ऑर्डर 
स्मॉल कैप एनर्जी स्टॉक सर्वोटेक पावर सिस्टम्स को सरकारी तेल कंपनी- हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड यानी HPCL से एक बड़ा ऑर्डर मिला है। इसके तहत लगभग 1500 डीसी फास्ट ईवी चार्जर्स के लिए एक ऑर्डर मिला है। ऑर्डर का मूल्य 102 करोड़ रुपये है और इसमें 60 किलोवाट और 120 किलोवाट के दो चार्जर वेरिएंट शामिल हैं। इस ऑर्डर में  देश भर में डीसी ईवी चार्जर्स का मैन्युफैक्चरिंग, सप्लाई और इंस्टॉलेशन शामिल है। इसके अलावा सर्वोटेक बाकि चार्जर का निर्माण और ईवी चार्जर ओईएम को आपूर्ति भी करेगा। 

ऑर्डर पर क्या बोले सर्वोटेक के निदेशक 
HPCL के ऑर्डर पर बोलते हुए सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड की निदेशक सारिका भाटिया ने कहा, "हम भारत की ई-मोबिलिटी क्रांति का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं और HPCL के साथ मिलकर हम इस बदलाव को आगे बढ़ाने और तेजी से आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" उन्होंने कहा कि एक लीडिंग ईवी चार्जर निर्माता के रूप में हमारा लक्ष्य भारत को एक ऐसा राष्ट्र बनाना है जहां ईवी सिर्फ एक सपना नहीं है।

ब्रोकरेज की राय: बीते दिनों सर्वोटेक पावर सिस्टम्स लिमिटेड के शेयर को लेकर ब्रोकरेज ने एक टारगेट प्राइस तय किया था। प्रभुदास लीलाधर के शिजू कूथुपालक्कल के मुताबिक सर्वोटेक शेयर को ₹100 पर बाधा का सामना करना पड़ रहा है। इस बाधा को निर्णायक रूप से पार करने पर सर्वोटेक शेयर ₹112 प्रति शेयर के स्तर तक जा सकते हैं। इसके साथ ही शेयर को होल्ड करने के अलावा ₹88 पर स्टॉप लॉस की सलाह दी गई है। 

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस और एक्सपर्ट की राय के बारे में बताया गया है। निवेश से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें