DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शेयर बाजार में तेजी, Sensex में 100 अंकों की बढ़त

The BSE Sensex and NSE’s Nifty 50 closed higher on Wednesday. Photo: Reuters

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बीच अमेरिकी शेयर बाजारों में तेजी से बुधवार को शेयर बाजार में भी तेजी नजर आई। सेंसेक्स 103 अंकों की तेजी के साथ 38,668 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी में 32 अंकों को बढ़त के साथ 11,607 के लेवल पर कारोबार कर रहा है।

अमेरिकी शेयर बाजारों से मजबूत संकेतों और कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से बाजार का रुख सकारात्मक बना रहा। अमेरिकी के वॉल स्ट्रीट में एसएंडपी 500 सूचकांक और नैस्डैक मंगलवार को रिकॉर्ड बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं, अन्य एशियाई बाजारों में शंघाई और तोक्यो शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट का रुख रहा।

रुपया बुधवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले 23 पैसे फिसलकर 69.85 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया। मंगलवार को रुपया 5 पैसे मजबूत होकर 69.62 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था।

कल लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के चुनाव थे। मतदान के बीच कल मंगलवार को देश के शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ। सेंसेक्स 80 अंकों की गिरावट क साथ 38,564 और निफ्टी 18 अंक गिरकर 11,575 के लेवल पर बंद हुआ। कल निफ्टी का बैंकिंग इंडेक्स 0.70 फीसदी गिरा। एचडीएफसी में 1 फीसदी और एसबीआई 1.4 फीसदी की गिरावट रही। इसके अलावा यस बैंक और इंडसएंड बैंक के शेयर 2 फीसदी तक गिरे। 

लोकसभा चुनाव 2019: गिरावट के साथ लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sensex open on green sign share market live updates