ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Businesssensex live can make new record may reach 38 thousand in august

Sensex बना सकता है नया रिकॉर्ड, इसी माह पहुंच सकता है 38 हजार पर

बाजार में जारी तेजी से लगातार सातवें कारोबारी सत्र में सेंसेक्स आगे बढ़ा। विशेषज्ञों का अनुमान था कि सेंसेक्स इस साल 40 हजार तक पहुंचेगा, लेकिन इसी तेजी का सिलसिला जारी रहा तो बाजार इस माह के अंत तक...

Sensex बना सकता है नया रिकॉर्ड, इसी माह पहुंच सकता है 38 हजार पर
मुंबई, एजेंसीWed, 01 Aug 2018 08:44 AM
ऐप पर पढ़ें

बाजार में जारी तेजी से लगातार सातवें कारोबारी सत्र में सेंसेक्स आगे बढ़ा। विशेषज्ञों का अनुमान था कि सेंसेक्स इस साल 40 हजार तक पहुंचेगा, लेकिन इसी तेजी का सिलसिला जारी रहा तो बाजार इस माह के अंत तक ही 38 हजार का आंकड़ा छू सकता है।

मंगलवार को बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 112 अंक की बढ़त के साथ 37,607 अंक की नई ऊंचाई पर बंद हुआ। नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 37 अंक की तेजी के साथ 11,357 अंक के स्तर पर पहुंच गया। कारोबारियों के अनुसार, रिजर्व बैंक की आज पेश होने वाली मौद्रिक नीति से पहले निवेशक सतर्क नजर आए और मुनाफावसूली को तरजीह दी। वैश्विक स्तर पर जापान का निक्केई 0.44 प्रतिशत, शंघाई कंपोजिट सूचकांक 0.26 प्रतिशत मजबूत हुआ जबकि हांगकांग का हैंग सेंग 0.52 प्रतिशत नीचे आया। 

ये भी पढ़ें: रिजर्व बैंक आज बढ़ा सकता है ब्याज दरें, जानें क्या हो सकते हैं कारण

रिलायंस इंस्ट्रीज फिर बनी सबसे बड़ी कंपनी

बाजार में सबसे ज्यादा मुनाफा रिलायंस इंडस्ट्रीज को मिला। कंपनी का शेयर 3.14 प्रतिशत मजबूत होकर रिकॉर्ड 1,185.85 पर बंद हुआ। इससे रिलायंस एक बार फिर बाजार पूंजीकरण के लिहाज से टीसीएस को पीछे छोड़ते हुए देश की सबसे मूल्यवान कंपनी बन गई है। हीरो मोटो कार्प में 2.77% तथा एचयूएल में 2.52% मजबूती आई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें