Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़sensex and nifty closed at red mark after initial rally

Stock Market: शुरुआती तेजी के बाद Sensex और Nifty लाल निशान के साथ बंद

अमेरिका - चीन व्यापार समझौते को लेकर वैश्विक स्तर पर उत्साह से घरेलू शेयर बाजार सोमवार को शुरुआती कारोबार में बढ़त के साथ खुले। महंगाई, औद्योगिक उत्पादन और आयात-निर्यात के आंकड़ों का असर आज शेयर...

Stock Market: शुरुआती तेजी के बाद Sensex और Nifty लाल निशान के साथ बंद
Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 16 Dec 2019 03:53 PM
हमें फॉलो करें

अमेरिका - चीन व्यापार समझौते को लेकर वैश्विक स्तर पर उत्साह से घरेलू शेयर बाजार सोमवार को शुरुआती कारोबार में बढ़त के साथ खुले। महंगाई, औद्योगिक उत्पादन और आयात-निर्यात के आंकड़ों का असर आज शेयर मार्केट पर दिखा और सुबह की तेजी बरकार नहीं रह पाई। सेंसेक्स 70.99 अंकों के नुकासान के साथ 40938.72 पर बंद हुआ। वहीं Nifty भी 32.75 अंकों की गिरावट के साथ 12053.95 पर बंद हुआ।   

आज Sensex और Nifty में तेजी के साथ हुई. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 175 अंक चढ़कर 41,185.03 तक पहुंच गया था। शुरुआती कारोबार में निफ्टी में 48 प्वाइंट की तेजी आई। इसने 12,134.65 का स्तर छुआ। हालांकि, दोनों इंडेक्स ऊपरी स्तरों पर टिक नहीं पाए।

मेटल, ऑटो, FMCG, शेयरों में बिकवाली देखने को मिली जबकि IT, रियल्टी शेयरों में खरीदारी रही। बैंक निफ्टी आज 40 अंक गिरकर 31,974 पर बंद हुआ। मेटल, ऑटो और FMCG शेयरों में बिकवाली से NIFTY 12050 तक फिसल गया। लेकिन रुपए में कमजोरी से IT शेयरों में रौनक लौटी। TCS, TECH MAHINDRA NIFTY के TOP GAINERS बने। HCL TECH, INFOSYS में भी अच्छी खरीदारी दिखी।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें