3907% का छप्परफाड़ रिटर्न देने के बाद 54% टूट गया यह शेयर, निवेशक कंगाल, सप्ताहभर से बंद है ट्रेडिंग

आज हम जिस शेयर के बारे में बता रहे हैं उसने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को मालामाल किया है। लेकिन पिछले छह महीने से यह शेयर लगातार गिरते जा रहा है जिससे कि अब तक निवेशकों को 54% का नुकसान हो गया।

offline
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान , नई दिल्ली
Sat, 26 Nov 2022 3:05 PM

Multibagger Stock: आज हम जिस शेयर के बारे में बता रहे हैं उसने पिछले एक साल में अपने निवेशकों को मालामाल किया है। लेकिन पिछले छह महीने से यह शेयर लगातार गिरते जा रहा है जिससे कि अब तक निवेशकों को 54% का नुकसान हो गया। वर्तमान में शेयर की बीएसई-एनइसई (BSE-NSE) पर ट्रेडिंग बंद (Trading closed) कर दी गई है। पिछले एक सप्ताह से इसकी ट्रेडिंग नहीं हो रही है। हम बात कर रहे हैं एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड ( Sel Manufacturing Company Ltd) के शेयरों की। इस मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger stock) में पैसे लगाने वाले पिछले 6 महीने में ही कंगाल हो गए हैं। उन शेयरहोल्डर्स को तगड़ा नुकसान हुआ है, जिन्होंने अब तक इसमें अपने निवेश को बनाए रखा है।

₹1157 से टूटकर ₹540.95 पर आ गया भाव
SEL Manufacturing Company Ltd के शेयर 6 महीने पहले एनएसई पर ₹1157 रुपये (27 मई 2022 का बंद भाव) से घटकर 540.95 रुपये पर आ गया है। बता दें कि 21 नवंबर से इसकी ट्रेडिंग भी बंद है। पिछले छह महीने में ही इसने लगभग 54% का नुकसान कराया है। 6 महीने पहले अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में एक लाख रुपये लगाए होते तो आज यह रकम घटकर 46 हजार रुपये रह जाती।

यह भी पढ़ें- IPO पर मेहरबान हुए विदेशी निवेशक, लॉन्च होते ही खरीद डाले 17.1 लाख शेयर, रॉकेट बना स्टॉक

पिछले एक साल का ताबड़तोड़ रिटर्न
हालांकि, इस शेयर ने इस साल YTD में अब तक 1,118.36%का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले एक साल में यह 3,907.04% चढ़ा है। पिछले साल इसकी कीमत मात्र 13.50 रुपये थी। यानी पैसे लगाने वालों को 40 लाख रुपये से ज्यादा का मुनाफा हुआ है। लेकिन पिछले कई सत्रों से यह शेयर लगातार गिर रहा था। बता दें कि कंपनी लगातार नुकसान में चल रही थी।

यह भी पढ़ें- ₹60 प्रीमियम पर पहुंचा यह IPO, 28 नवंबर से लगा सकेंगे दांव, प्राइस बैंड 216 से 237 रुपये तक

कंपनी का कारोबार
SEL Manufacturing Company एक टेक्‍सटाइल कंपनी है। यह कंपनी मैन्‍युफैक्‍चर‍िंग, प्रोसेस‍िंग के अलावा रेडीमेड गारमेंट्स और व‍िभ‍िन्‍न प्रकार की टॉवल का तैयार करती है।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

Business Latest News Business News In Hindi Multibagger Stock Stock Return