SEBI asked govt to change companies law because vijay mallya is not leaving his position - पद छोड़ने को नहीे तैयार विजय माल्या, तो SEBI ने कानून बदलने की रखी मांग DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पद छोड़ने को नहीे तैयार विजय माल्या, तो SEBI ने कानून बदलने की रखी मांग 

पूंजी बाजार नियामक सेबी (SEBI) ने सरकार से कंपनी कानून में संशोधन करने को कहा है। इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि उसके द्वारा अगर किसी निदेशक को अयोग्य करार दिया जाता है तो वह तत्काल पद से हटे। विजय माल्या भी अपने पद से हटने के लिए तैयार नहीं है जिसके कारण सेबी ने सरकार से यह मांग की है। 
कर्ज नहीं लौटाने वाले विजय माल्या के ऐसा नहीं करने को देखते हुए सेबी सरकार से यह अपील की है। कंपनी कानून के तहत किसी अदालत या न्यायाधिकरण के आदेश से संबंधित निदेशक पद पर बैठा व्यक्ति अयोग्य हो जाता है और उसे पद से हटना पड़ता है। लेकिन सेबी के बारे में स्पष्ट रूप से ऐसा नहीं कहा गया है जबकि उसे हजारों सूचीबद्ध कंपनी के नियमन का जिम्मा मिला हुआ है। सेबी ने एक प्रस्ताव में कहा हे कि कंपनी कानून में यह स्पष्ट रूप से जिक्र होना चाहिए कि अगर उसके आदेश में संबंधित व्यक्ति अयोग्य करार दिया जाता है तो उसे तत्काल निदेशक पद छोड़ देना चाहिए।

भारत नहीं आना चाहता माल्या, मांगा आदेश के खिलाफ अपील की अनुमति

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SEBI asked govt to change companies law because vijay mallya is not leaving his position